ईद की तैयारियों की बैठक में अफसर आए लेट, कुछ नहीं आए

monu sahu

Publish: Jun, 15 2018 12:01:18 AM (IST)

Dabra, Madhya Pradesh, India
ईद की तैयारियों की बैठक में अफसर आए लेट, कुछ नहीं आए

शांति समिति की बैठक डबरा व भितरवार में आयोजित हुई

डबरा. ईद की तैयारियों को लेकर प्रशासन कितना संजीदा है यह बात गुरुवार को शांति समिति की बैठक में दिखाई दिया। बैठक में समिति के सदस्य तो पहले आ गए मगर अफसर देर से आए। जिन अधिकारियों पर व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी थी उनमें से कुछ तो आए नहीं। बेैठक में अधिकारी पानी, साफ सफाई व्यवस्था के लिए नगर पालिका को निर्देश दिए गए।

एसडीएम प्रदीप कुमार व एसडीओपी के लेट आने पर पहले से बैठे जनप्रतिनिधियों ने कहा कि लेट हो गए। तभी वरिष्ठ कांग्रेस नेता रंगनाथ तिवारी ने कहा कि मेजबान को पहले आना चाहिए। बैठक में मस्जिद की साफ सफाई और पानी व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली गई। बस स्टैंड स्थित जामा मस्जिद में नमाज के दौरान सड़क तक लोग आ जाते है इस दौरान बेरीगेड्स की व्यवस्था की जाए। फायर ब्रिगेड से सड़क की धुलाई कराने के लिए भी एसडीएम से कहा। चांद दिखने पर आज नहीं तो अगले दिन ईद मनाई जाएगी।

यह अदा कराएंगे नमाज
गुप्तापुरा जामा मस्जिद में सुबह ९ बजे हाफिज राहत अली नमाज पढ़ाएंगे। गौमतीपुर स्थित मस्जिद में भी सुबह ९ बजे रियाज अहमद और जामा मस्जिद में सुबह ९.१५ बजे नमाज अदा की जाएगी। इस अवसर पर इंद्रजीत सिद्धू, सुरेश राजे, भरत श्रीवास्तव सहित अन्य जनप्रतिनिधि शामिल थे।
उधर भितरवार में एसडीओपी निवेदिता गुप्ता, नायब तहसीलदार सुरेश राठौर ने गुरुवार को शांति समिति की बैठक ली। गुप्ता ने कहा कि दो दिन बाद ईद पर्व है। इस पर्व को शांति और सद्भाव भारेचारे के साथ मनाएं।

बैठक में जनप्रतिनिधियों ने कहा कि इनदिनों नगर में सड़क दुर्घटनाएं बढ़ गई हैं। यातायात पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। इस पर एसडीओपी ने कहा कि ट्रैक्टर-ट्रॉलियों पर रिफलेक्टर लगाए जाएंगे। रात में दुर्घटनाओं को रोका जा सके। वहीं वार्ड नंबर 4 के पार्षद कैलाश खटीक ने कहा कि वार्ड में 11 केवी की बिजली की लाइन गुजरी है जो लोगों के मकानों को छू रही है। यहां घनी बस्ती है जिसमें हादसे की आशंका बनी हुई है। तीन दिन पूर्व आंधी में 11 केवी की लाइन टूट जाने से हादसा टल गया है।

बैठक में गोलेश्वर मंदिर निवासी अशोक वाजपेयी ने कहा कि मंदिर के पास खंडे व ईंट की ट्रॉलियों का जमावड़ा लगा रहता है। जिससे दर्शनार्थियों को परेशानी होती है। ट्रैक्टर-ट्रॉली जोर-जोर से गाने बजाते हैं जिससे बच्चों के अध्ययन पर असर पड़ता है। बैठक में नगर परिषद उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र अग्रवाल, डॉ. सुशील पाठक, उपेन्द्र पंडा, हरीश अग्रवाल एडवोकेट, युसुफ खां, इकबाल खां, राधारमण यादव आदि उपस्थित थे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned