पल्लेदारों को दी कम मजदूरी, एसडीएम से शिकायत

पल्लेदारों ने आरोप लगाया है कि ठेकेदार से काम से पहले ही तीन रुपए प्रति बोरी मजदूरी तय हो चुकी थी लेकिन जब ठेकेदार ने भुगतान किया तो ढाई रुपए बोरी के हिसाब से मजदूरी दी।

By: rishi jaiswal

Published: 18 Apr 2020, 09:48 PM IST

भितरवार. नगर के वेयर हाउसों पर धान की बोरी रखनकेवाले पल्लेदारों को ठेकेदार ने तय मजदूरी नहीं दी है। इस वजह से पल्लेदारों में रोष व्याप्त है। शनिवार को करीब 25 पल्लेदार एसडीएम केके सिंह गौर से शिकायत करने पहुंचे।

शिकायत में पल्लेदारों ने बताया कि उन्होंने बासौड़ी रोड स्थित बीआर वेयर हाउस और बागवई में किसान वेयर हाउस में धान की बोरियां रखवाई हैं। बीआर वेयर हाउस में 4980 व किसान वेयर हाउस में 1100 धान की बोरियां उनके द्वारा रखी गई हैं।

पल्लेदारों ने आरोप लगाया है कि ठेकेदार से काम से पहले ही तीन रुपए प्रति बोरी मजदूरी तय हो चुकी थी लेकिन जब ठेकेदार ने भुगतान किया तो ढाई रुपए बोरी के हिसाब से मजदूरी दी। जब उन्होंने ठेकेदार से बात की तो वह अपनी बात से मुकर गया और ढाई रुपए बोरी मजदूरी तय होने की बात करने लगा।

पल्लेदारों ने एसडीएम से मांग की कि उनकी शेष मजदूरी का ठेकेदार से भुगतान कराया जाए। शिकायत करने वाले पल्लेदारों में लखन सिंह, दीपू परिहार, महेश, रघुवीर, निजाम समेत अन्य शामिल हैं। इस संबंध में ठेकेदार नंदू परिहार का कहना है कि पल्लेदारों से ढाई रुपए बोरी की मजदूरी तय हुई थी वे आरोप गलत लगा रहे हैं।

rishi jaiswal
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned