scriptसमूदन पहुंचे पशुपालन मंत्री बोले, गायों को दफन करने का निर्णय सबका | Minister reached Samudan said, everyone's decision to bury cows | Patrika News

समूदन पहुंचे पशुपालन मंत्री बोले, गायों को दफन करने का निर्णय सबका

locationडबराPublished: Oct 19, 2019 05:35:44 pm

गायों की मौत की अनदेखी करने वाले 18 लोगों के लिए बयान
 

Minister reached Samudan said, everyone's decision to bury cows, news in hindi, mp news, dabra news

समूदन पहुंचे पशुपालन मंत्री बोले, गायों को दफन करने का निर्णय सबका

डबरा. समूदन के शासकीय स्कूल मेंं 17 गायों की मौत के बाद डबरा सिटी थाने में 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वहीं एसडीएम राघवेंद्र पांडेय ने शुक्रवार को 18 लोगों के बयान(कथन) लिए है। वहीं प्रदेश के पशुपालन मंत्री लाखन सिंह ने भी समूदन जाकर घटनाक्रम की जानकारी ली।
शुक्रवार को एसडीएम ने पीडब्लूडी एसडीओ राजेन्द्र शर्मा , पशु चिकित्सक डॉ. कटारे, महिला बाल विकास विभाग की परियोजना अधिकारी बबीता धाकड़, ग्राम सचिव राजाराम जाटव, सुपरवाइजर मंजू आर्य, आंगनबाड़ी सहायिका रामबाई जाटव, माध्यमिक स्कूल शिक्षक अनीता योगी, बीएसी प्रदीप मिश्रा, बीआरसी धर्मेन्द्र पाठक, पीसीओ कमलेश कुमार जाटव, माध्यमिक शिक्षक गंगाप्रसाद राजपूत, रोजगार सहायक नारायण सिंह, प्राथमिक स्कूल शिक्षक प्रमोद कुमार केन, सरपंच पति बलवीरङ्क्षसह, सरपंच कैलाशी जाटव, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता प्रेमाबाई जाटव, पटवारी सुंदरसिंह राणा, कोटवार मुकेश परिहार के कथन दर्ज किए। घटना को बीते करीब 48 घंटे बीत गए है किंतु इस मामले में अज्ञात लोगों के नाम ज्ञात नहीं किए जा सके है। समूदन पंचायत के सरपंच और सचिव की जिम्मेदारी सामने आई है लेकिन अभी तक इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई है। दो दिन बाद भी परिसर में बदबू बनी है। जिस कक्ष में गायों को बंधक बनाकर रखा था। वहां से बदबू आ रही है। जिस कारण शुक्रवार को स्कूल में छात्र कम पहुंचे। हालांकि गड्ढें को बंद कर दिया है लेकिन गंदगी और बदबू के कारण संक्रमण बीमारी फैलने का डर बन है।
प्रदेश के पशुपालन मंत्री लाखन सिंह ने शुक्रवार को सुबह समूदन पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया, उन्हें जो जानकारी मिली उसके मुताबिक गायों की मौत के बाद ग्रामीणों ने बैठक करके निर्णय लिया था कि मामला ज्यादा तूल न पकड़े इसलिए इन्हें गड्ढे में दफना दिया जाए। प्रशासन को इसकी सूचना नहीं दी। जिस किसी ने भी ऐसी क्रूरता की है उसे बख्शा नहीं जाएग। ताकि घटना की पुनरावृत्ति न हो। प्रदेश में करीब 10 लाख से ज्यादा निराश्रित गोवंश है। पहले फेज में 1000 गोशाला बनाने के लिए निर्माण जारी है। 3000 और गोशाला निर्माण के लिए मुख्यमंत्री ने चार दिन पहले घोषणा की है जिसके लिए कलेक्टर को पत्र लिखकर जगह चिन्हित करने के लिए कहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो