Misbehaving with old people: जमीन के लिए बूढ़ी मां को जलाकर मारने की कोशिश, बहू-बेटा हैं सरकारी नौकरी में

Misbehaving with old people: जमीन के लिए बूढ़ी मां को जलाकर मारने की कोशिश, बहू-बेटा हैं सरकारी नौकरी में

Gaurav Sen | Publish: Aug, 14 2019 10:47:48 AM (IST) Dabra, Gwalior, Madhya Pradesh, India

misbehaving with old parents by childrens in gwalior:

ग्वालियर .....

माता-पिता जिन बेटे-बेटियों को पालने और उन्हें काबिल बनाने में अपने जीवन की पूरी पूंजी लगा देते हैं, उन्हीं बेटे-बेटियों द्वारा वृद्धावस्था में माता-पिता के असहाय होने पर उन्हें बोझ समझकर उनके साथ दुव्र्यवहार किया जाता है। उनके साथ मारपीट कर उनकी संपत्ति हड़पने की कोशिश की जाती है। शहर में ऐसे कई मामले सामने आए हैं। अफसोसजनक यह है कि शिक्षित और संपन्न बेटे भी ऐसा कर रहे हैं। मंगलवार को कलेक्टर और एसपी की जनसुनवाई में भी ऐसे मामले पहुंचे, जिनमें बुजुर्ग मांओं ने बेटों द्वारा सताए जाने की शिकायत की। एक शिक्षक बेटा मां से घर में झाडू-पोंछा लगवाकर प्रताडि़त कर रहा है, तो एक लेखापाल बेटे ने मां को मारने की कोशिश की। इन मामलों में बेटों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं।

कलेक्टर और एसपी के पास पहुंचीं वृद्ध मां, रोते हुए सुनाई पीड़ा

लेखापाल ने की मां को जलाने की कोशिश, बहू करती है मारपीट

कलेक्टर से शिकायत करते हुए 70 वर्षीय राजकुमारी ने बताया कि पति किशोरीलाल राजोरिया की मृत्यु 2017 में हो गई थी। बड़ा बेटा जगदीश राजोरिया हाउसिंग बोर्ड में लेखापाल है और बहू आरती राजोरिया गुना में शिक्षक है। बेटा और बहू उनके साथ मारपीट करते हैं। बेटे का बेटा धु्रव घर में तोडफ़ोड़ कर रहा है, पूरे घर पर इन लोगों ने कब्जा कर लिया है। रोकने की कोशिश की तो गैस से जलाकर मारने की कोशिश की। इसकी शिकायत 8 अगस्त को हजीरा थाने में की थी, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई करने की बजाय समझाकर वापस भेज दिया। बुजुर्ग महिला की पीड़ा सुनकर कलेक्टर अनुराग चौधरी ने एसपी को कार्रवाई के लिए लिखा है।

छोटे बेटे को भी धमकी दी
वृद्धा का कहना था कि छोटा बेटा धर्मेन्द्र राजौरिया दर्पण कॉलोनी में रहता है, उसने मदद करने की कोशिश की तो बड़ा बेटा जगदीश उसे भी मारने की धमकी दे रहा है।

ये भी हैं बेटे-बहू से प्रताडि़त
शहजहां पत्नी रहीश खान निवासी बावन पायगा ने बताया कि उनके पति काफी समय से बीमार हैं। उनके मकान के ऊपरी हिस्से में बड़ा बेटा शाहरुख और बहू खुशी रहते हैं। नहाने की व्यवस्था ऊपरी मंजिल पर ही है, वहां जाने पर बहू अभद्रता करती है। वह पत्थर फेंककर मारती है, बेटा भी अभद्र भाषा बोलता है। इसकी शिकायत 19 जून को जनकगंज थाने में की थी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।


शिक्षक कराता मां से झाड़ू-पोंछा, पागल करार देने की कोशिश, मकान पर भी कर लिया कब्जा

एसपी की जनसुनवाई में शिकायत करते हुए न्यू जागृति नगर निवासी 75 वर्षीय प्रेमाबाई ने कहा कि पति जयनारायण का निधन हो चुका है। वह इकलौते बेटे अशोक कुमार के साथ रहती है। अशोक सरकारी स्कूल में शिक्षक हैं, वह और उसकी पत्नी उससे मारपीट करते हैं। उसके मकान पर कब्जा कर लिया है। बेटा मुझसे कहता है एक टाइम की घर की सफाई वह करेंगी, एक टाइम उसकी पत्नी, मना किया तो पीटा। बेटे की पत्नी मुन्नी और उसका बेटा अरुण भी प्रताडि़त करते हैं और उसे पागल करार देकर घर से भगाना चाहते हैं। एएसपी सुरेन्द्र सिंह गौर ने उसकी बात को सुनकर थाने एफआईआर कराने के लिए भेजा।

बेटे के पास नहीं जाऊंगी
बेटे के पास छोडऩे की बात सुनते ही प्रेमाबाई कंपकपा गईं। कहने लगीं बेटे के पास नहीं जाऊंगी, किसी आश्रम में छोड़ दो। बेटे ने कहा है कि दोबारा आई तो दोनों पैर काट दूंगा।

महिला पुलिसकर्मी थाने लेकर गई
प्रेमाबाई से सीएसपी ने कहा कि वह जनकगंज थाने जाकर रिपोर्ट कर दें। इस पर वह बोलीं कि थाने पर सुनवाई नहीं होती। सीएसपी ने कहा कोतवाली उनके ऑफिस पहुंच जाएं मैं फोन पर बता देता हंू। प्रेमा ने कहा कोतवाली कहां है उन्हें पता नहीं है। इस पर वहां तैनात महिला पुलिसकर्मी उन्हें सहारा देकर थाने तक छोडकऱ आई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned