सुबह मिली छूट में फिर दिखी लापरवाही

एसडीएम जयति सिंह ने नगर का जायजा लेने के दौरान मेडीकल दुकानों समेत अन्य किरानों की दुकानें पर सोशल डिस्टेंस पालन कराने के लिए बोला इसके बाद कई किराने की दुकानों और मेडीकल दुकानदारों ने दुकान के सामने सड़क पर सफेद रंग के गोले बनवाए।

डबरा. कोरोना वायरस को लेकर लगाए गए लॉकडाउन के दौरान गुरुवार को सुबह मिली छूट के दौरान पुराना गाड़ी अड्ढा रोड स्थित सब्जी मंडी, मीट मार्केट रोड स्थित सबजी मंडी में लापरवाही दिखी, लोग समूह में पहुंचे और झुण्ड बनाकर सब्जी लेने के लिए टूट पड़े।

जबकि लॉकडाउन इसलिए किया गया है कि लोग दूरी बनाकर रहें और समूहों में बाजार में नहीं घूमे। लेकिन सुबह ९ बजे बाजार में अधिक लोग पहुंच गए है और सबजी मंडी में तो अच्छे खासे जागरूक लोग भी लापरवाही बरतते दिखे। कोई भी सोशल डिस्टेंस का पालन करता नहीं दिखा।

हालांकि कुछ किराने की दुकान वालों ने जागरूकता दिखाई जंगीपुरा स्थित एक दुकानदार रिंकू भगत ने एक मीटर दूरी यानि सोशन डिस्टेंस पालन कराने के लिए सफेद रंग का गोला बनवा कर खड़ा करवाया और पर्ची लेकर किराना दिया।

इसके बाद एसडीएम जयति सिंह ने नगर का जायजा लेने के दौरान मेडीकल दुकानों समेत अन्य किरानों की दुकानें पर सोशल डिस्टेंस पालन कराने के लिए बोला इसके बाद कई किराने की दुकानों और मेडीकल दुकानदारों ने दुकान के सामने सड़क पर सफेद रंग के गोले बनवाए।

सुबह के समय लोगों की भीड़ देखकर ऐसा लगा कि डबरा शहर में लॉकडाउन खत्म हो गया है और प्रधानमंत्री मोदी के दिए गए निर्देशों को हवा में उड़ाते दिखे। हालांकि प्रशासन दिनभर गली मोहल्लों मेंं पहुंचकर सायरन बजाते हुए घर में रहने की अपील करता रहा। मुय चौराहे पर बाद में पुलिस ने सती दिखाई और अनावश्यक रूप से घूम रहे युवकों को पकड़ा और लौटाया।


बोर्ड की परीक्षाएं निरस्त -

माध्यमिक शिक्षा मंडल की हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी की परीक्षाएं जो 31 मार्च को होना थी कोरोना वायरस को लेकर दिए गए लॉकडाउन की वजह से निरस्त कर दी गई है। पहले यह परीक्षा 20 मार्च को आयोजित होना थी लेकिन कोरोना को लेकर 31 मार्च घोषित की थी।

अब नए आदेश के तहत 11 अप्रैल तक आयोजित होने वाली मंडल की सभी परीक्षाएं निरस्त की जाती है एवं उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य को भी स्थगित किया जाता है।

ओपीडी बंद की शिकायत- मीट मार्केट क्षेत्र से एक पिता ने मॉनीटरिंग कर रही एसडीएम जयति सिंह से शिकायत की, सिविल अस्पताल में ओपीडी बंद है में अपने बच्चे को इलाज के लिए ले गया तो वहां चिकित्सक स्टाफ ने मना करते हुए कहा कि ओपीड़ी बंद है कोरोना वायरस संबंधी जांच की जा रही है और इसी काम के लिए ड्यूटी लगी है।

यह बात सुनकर एसडीएम जयति सिंह ने तत्काल बीएमओ को फोन लगाकर उपचार के लिए भिजवाया। दरअसल एसडीएम ने मॉनीटरिंग के दौरान बच्चा लेकर जा रहे व्यक्ति को रोका था तब यह बात सामने आई।


सुबह 7 बजे से 9 बजे तक सब्जी बिक्री-

इस संबंध में तहसीलदार नवनीत शर्मा का कहना है कि सब्जी की दुकानों पर व्यवस्था बिगड़ रही है इसे लेकर सीएमओ नगर पालिका के साथ पुरानी सब्जी मंडी के बगल में टीनशेड पर व्यवस्था की जा रही है जिससे दूरी बनाई जा सके।

सुबह 7 बजे से सुबह 9 बजे तक सब्जी खरीदी किए जाने का समय निर्धारित किया है। गोला बनाकर ग्राहक को दूरी में खड़ा किया जाएगा ताकि सोशल डिस्टेंस का पालन हो सके।

सब्जी महंगी और पुरानी-

ग्राहक नागेन्द्र गोतम ने बताया कि वे आलू लेने गए तो उन्हें आलू 30 रुपए किलो भाव से मिला जबकि दो दिन पहले 15 से 20 रुपए किलो भाव से आलू मिल रहा था। पुरानी सब्जी भी बिक रही है।

मुकेश गुप्ता ने बताया कि वे टमाटर, भिंडी और हरी मिर्ची महंगी बिकी। तीन दिन पहले हरी मिर्ची 40 रुपए रुपए किलो बिकी थी गुरुवार को 120 रुपए किलो भाव से बिकी।


शहर में कराया सेनीटाइजिंग-

नगर पालिका ने फायरब्रिगेड के माध्यम से शहर के सराफा बाजार नगर के मुख्य मार्ग बस स्टैडं क्षेत्र समेत कई कॉलोनियों में सेनेटाइज कराया गया।

बाजार में दुकानों की शटर और सार्वजनिक इलाकों में सेनेटाइज कराया गया इस दौरान तहसीलदार नवनीत शर्मा, सीएमओ नगर पालिका प्रदीप भदोरिया, और स्वच्छता निरीक्षक सूर्यप्रकाश दुबे शामिल थे। इधर शिवकॉलोनी क्षेत्र में शिवा यूथ क्लब ने पूरे वार्ड में सेनेटाइज किया।

rishi jaiswal
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned