scriptलिफ्टिंग पाइप मे फंसी रेत से ओवरहैंड टैंक रीते,जलापूर्ति बाधित | Overhand tank customs with sand trapped in lifting pipes, interrupted | Patrika News

लिफ्टिंग पाइप मे फंसी रेत से ओवरहैंड टैंक रीते,जलापूर्ति बाधित

locationडबराPublished: Aug 19, 2019 05:33:23 pm

कई मोहल्लों में दिखा जल संकट का नजारा
 

Overhand tank customs with sand trapped in lifting pipes, interrupted water supply, news in hindi, mo news, dabra news

लिफ्टिंग पाइप मे फंसी रेत से ओवरहैंड टैंक रीते,जलापूर्ति बाधित

डबरा. सिंध नदी से इंटकवैल तक पानी पहुंचाने वाली टरबाइन मोटर की लिफ्टिंग पाइप में रेत भर जाने से पानी ऊपर नहीं आ पा रहा। इस कारण इंटकवैल नहीं भर पाया। इस वजह से शहर के दो ओवर हैड टैंक नहीं भर सके। जिस कारण रविवार को आधे शहर की पेयजल सप्लाई नहीं हो सकी। नलों में पानी नहीं आने से प्रभावित क्षेत्र के लोगों को दूर लगे ट्यूववैल से पानी भरकर लाना पड़ा। नगर पालिका दावा कि शाम तक कुछ इलाकों में पानी सप्लाई की जा सकती है। तकनीकी स्टाफ लगा है और पाइप से रेत निकालने का काम शुरू है।
शनिवार को रात करीब १० बजे नदी से टरबाइन मोटर के माध्यम से पानी को इंटकवैल तक लिफ्ट कराया जा रहा था कि अचानक लिफ्टिंग पाइप में रेत भर गई और पानी ऊपर तक नहीं चढ़ सका। जिससे पर्याप्त इंटकवैल नहीं भर पाया। इंटकवैल से फिल्टर होते हुए पानी शहर की चार पानी की टंकियों तक पहुचाया जाता है। लेकिन पाइप में रेत भरने की वजह से शहर की कमल टॉकीज रोड स्थित वाटर प्लांट का ओवर हैड टैंक और पुराना मंडी परिसर स्थित एक ओवर हैड टैंक नहीं भर पाया। जिससे दोनों टंकियों के नहीं भरने से संंबंधित वार्ड क्रं.१३.१४, १७,१८,२४,२५,२६, और २७ में नल नहीं आए। लोगों को सूचना नहीं होने पर वे लोग बार बार पानी की मोटर चलाते रहे।
कई स्थानों पर नहीं पहुंचाए पानी के टैंकर
पानी की कमी से प्रभावित क्षेत्र में नगर पालिका ने पानी के टैंकर तक नहीं पहुंचाए जिससे उन वार्डो में जल संकट बना रहा। लोगों ने बाद में दूर लगे हैंडपंप से तो किसी ने ट्यूववैल से पानी भर कर काम चलाया। जिससे लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ा। अनेक लोगों ने निजी टैंकर मंगाए। तब जाकर वे अपनी पानी की जरूरतों को पूरा कर पा रहे हैं।
जल्द होगी आपूर्ति
इंटकवैल में पानी भरने के दौरान टरबाइन मोटर की लिफ्टिंग पाइप में रेत भर गई जिससे शहर की दो टंकियां नहीं भर पाईं। पाइप से रेत निकालने का काम जारी है। नदी में पानी आने से भी परेशानी आ रही है। शाम तक रेत निकाल दी जाएगी। कमल टॉकीज टंकी से संबंधित इलाकों में आज ही पानी सप्लाई दी जाएगी।
अनुपम पाठक, स्वच्छता एवं स्वास्थ्य अधिकारी, प्रभारी जल शाखा नपा डबरा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो