सीईओ से शिकायत करने पर ग्राम पंचायत सचिव ने की सरपंच से मारपीट

पुलिस ने सचिव के खिलाफ एससीएक्ट समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया

By: rishi jaiswal

Published: 09 Jan 2021, 11:21 PM IST

डबरा. बेलगढा थाना क्षेत्र के अंतर्गत शनिवार को ग्राम मस्तूरा में पंचायत के विकास कार्यों को देखने के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद अपनी टीम के साथ पहुंचे थे, जिसमें ग्राम पंचायत के सरपंच ने सचिव के खिलाफ मुख्य कार्यपालन अधिकारी को शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में ं कहा गया था कि सचिव द्वारा विकास कार्यों की राशि आहरण करने के उपरांत भी कोई भी विकास कार्य नहीं कराए। इस शिकायत के चलते जैसे ही जनपद सीईओ मस्तूरा से रवाना हुए, कुछ देर बाद सचिव ने सरपंच की मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दी और जातिगत अपमान किया। पीडित पुलिस थाने पहुंचा और पुलिस को घटना से अवगत कराया। पुलिस ने पीडित की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ एससी एसटी एक्ट के साथ-साथ विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर ली।


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम मस्तूरा में शनिवार की दोपहर जनपद सीईओ, पंचायत के अंदर हुए विकास कार्यों की समीक्षा करने पहुंचे थे। समीक्षा के दौरान सरपंच कमल सिंह (70)पुत्र कल्ला राम जाटव निवासी मस्तूरा ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद को पंचायत सचिव के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई कि सचिव द्वारा विकास कार्योंं का पैसा तो निकाला जाता है लेकिन कोई भी विकास कार्य उक्त राशि से नहीं कराए जाते। इसी बात पर आक्रोशित होकर पंचायत सचिव ने सरपंच कमल सिंह के साथ मारपीट कर दी और अश्लील गालियां देते हुए मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। आरोपी ने सरंपच का जातिगत अपमान भी किया, उक्त सरपंच पुलिस थाने पहुंचा और पुलिस को पूरी घटना से अवगत कराया।


शनिवार को जनपद सीईओ मस्तूरा पंचायत में विकास कार्यों को देखने के लिए आए हुए थे, सरंपच द्वारा सचिव की जनपद सीईओ को शिकायत की गई। जिसके चलते सचिव ने सरपंच के साथ मारपीट कर दी और जातिगत अपमान किया। पुलिस ने सरपंच की शिकायत पर सचिव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।
शिव अवतार गुजर्र सहायक उपनिरीक्षक थाना बेलगढा

Show More
rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned