scriptबाजार खुलते ही लोग भूले सोशल डिस्टेंसिंग, प्रशासन भी मौन | People forgot social distancing as soon as the market opened | Patrika News

बाजार खुलते ही लोग भूले सोशल डिस्टेंसिंग, प्रशासन भी मौन

locationडबराPublished: May 30, 2020 11:55:14 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

पिछले कुछ दिनों से बाजार पूरी तरह से पटरी पर आ गया है लेकिन दूसरी ओर लोग नियमों का पालन नहीे कर रहे है। बेधड़क नियमों का उल्लघंन करते हुए घूम रहे है। बाजार खुलते ही लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भी भूल गए है। पहले बाजार बंद था तब लोग डर भी रहे थे और नियमों का पालन भी कर रहे थे।

बाजार खुलते ही लोग भूले सोशल डिस्टेंसिंग, प्रशासन भी मौन

बाजार खुलते ही लोग भूले सोशल डिस्टेंसिंग, प्रशासन भी मौन

डबरा. टोटल लॉकडाउन के बाद डबरा शहर को पूरी तरह से खोल दिया गया है। हालांकि अभी संक्रमण केस बने है और शहर के चार इलाके कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किए गए है। इधर, बाजार खुलते ही लोगों का निकलना शुरू हो गया है। इसमें कई लोग ऐसे है जो कि न तो मास्क का उपयोग कर रहे है और न ही दुकानदार ऐसे लोगों को सामान देने से मना कर रहे है।
जबकि मास्क का उपयोग और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए जाने की शर्त पर ही बाजार को खोला गया है। पिछले कुछ दिनों से बाजार पूरी तरह से पटरी पर आ गया है लेकिन दूसरी ओर लोग नियमों का पालन नहीे कर रहे है। बेधड़क नियमों का उल्लघंन करते हुए घूम रहे है। बाजार खुलते ही लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भी भूल गए है। पहले बाजार बंद था तब लोग डर भी रहे थे और नियमों का पालन भी कर रहे थे। इधर, कुछ दिनों से प्रशासन भी ठंडा दिखाई दे रहा है।
14 दिन के टोटल लॉकडाउन के बाद बाजार खुलते ही धीरे-धीरे बाजार में अब लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना तो दूर यहां तक मास्क का उपयोग भी नहंीं कर रहे है। ऐसे में कोरोना संक्रमण का खतरा और बढ़ गया है। शनिवार को ओवरब्रिज के नीचे ठेले वाले खड़े थे और आसपास एकत्रित भीड़ लगी थी। इसमें से कई लोग मास्क भी नहीं पहने थे।
इसी प्रकार चौराहे पर अल्ट्रासाउंड सेंटर में भी महिलाओं की भीड़ देखी गई। वहां भी सोशल डिस्टेंसिंग नदारद थी। यहां पास-पास लोग बिना मास्क के बैठे दिखाई दिए। ओवरब्रिज सर्विस लाइन रोड पर तो पहले जैसे हालात बनने लगे है। यहां स्थित दुकानदारों ने फुटपाथ पर सामान रख दिए है जिससे सोशल डिस्टेंसिंग की हवा निकली हुई है। दुकानदार भी नियमों का पालन नहीं करा पा रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो