scriptगरीबों व किसानों के लिए हैं केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाएं | Plans for the Center and the State Government for the poor and the far | Patrika News

गरीबों व किसानों के लिए हैं केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाएं

locationडबराPublished: Jul 01, 2018 05:59:58 pm

Submitted by:

monu sahu

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर व प्रदेश के जल संसाधन मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने किया भूमिपूजन
 

Plans for the Center and the State Government for the poor and the farmers, news in hindi, mp news, dabra news

गरीबों व किसानों के लिए हैं केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाएं

डबरा-पिछोर. क्षेत्र के विकास के लिए कोईकसर नहीं छोड़ी जाएगी। सिंचाई के लिए किसान परेशान न हों इसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। गरीबों और किसानों के लिए केन्द्र व प्रदेश सरकार विभिन्न योजनाएं चला रही है ताकि उन्हें लाभ प्राप्त हो सके। यह बात केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने शनिवार को उपकृषि मंडी परिसर में कही।
जीर्णोद्धार कार्य का भूूमिपूजन

वे जल संसाधन विभाग द्वारा आयोजित 55 करोड़ 25 लाख की लागत से होने वाले हरसी सिंचाई नहर परियोजना के जीर्णोद्धार कार्य के भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश सरकार के मंत्री डॉॅ. नरोत्तम मिश्रा ने की। विशेष अतिथि के रूप में डबरा मंडी अध्यक्ष मुकेश गौतम एवं विधायक भारत सिंह कुशवाह उपस्थित थे। अतिथियों ने 17 डी माइनर नहर पर जीर्णोद्धार कार्य का भूूमिपूजन किया।
डॉ. मिश्रा ने कहा- रतनगढ़ की माता पर एक डैम बनने का काम प्रारंभ

अध्यक्षता कर रहे मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि रतनगढ़ की माता पर एक डैम बनने का काम लगभग प्रारंभ हो चुका है जिससे 1 वर्ष बाद डबरा और मुरार से लगे हुए क्षेत्र में किसानों को सिंचाई के लिए पानी मिलेगा । छात्र- छात्राओं द्वारा रास्ते में महाविद्यालय की मांग को लेकर दोनों मंत्रियों को आवेदन दिया गया।
बीच में पढ़ाई छोडऩा पड़ती है

युवा नेता नबल भार्गव ने मंत्रियों को बताया कि पिछोर से 25 गांव लगे हुए हैं यहां से हायर सेकंडरी परीक्षा पास करने के उपरांत छात्र-छात्राओं को ग्वालियर डबरा अध्ययन के लिए जाना पड़ता है या फिर बीच में पढ़ाई छोडऩा पड़ती है।
तहसील का दर्जादिए जाने की मांग

उन्होंने पिछोर को तहसील का दर्जादिए जाने की मांग उठाई। स्वागत भाषण जिला महामंत्री राजू खटीक ने दिया। इस अवसर पर बालाराम बाथम, दिनेश खटीक, कप्तान सिंह सहसारी, अमरेश शर्मा, प्रभावकर शर्मा, कमलेश गुप्ता, जाबिर अली, मोहम्मद रहीस खां,सौरभ शर्मा शामिल थे।

ट्रेंडिंग वीडियो