लुहारी घाट पर कार्रवाई करने पहुंची प्रशासन व पुलिस की टीम, दो पनडुब्बी पकड़ाई

टीम के पहुंचने से पहले दो पनडुब्बियों को माफिया दतिया की सीमा में भगा ले गए गए। जबकि दो पनडुब्बियों को पानी में डुबाकर भाग खड़े हुए। खदान से रेत से भऱी पांच ट्रॉलियां जब्त की गई हैं। इनके ट्रैक्टर भी माफिया निकाल ले गए।

By: rishi jaiswal

Updated: 03 Jun 2020, 11:50 PM IST

डबरा / भितरवार. अवैध रेत उत्खनन के खिलाफ भितरवार प्रशासन व पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। बुधवार को एसडीएम व एसडीओपी के नेतृत्व में प्रशासन व पुलिस के अमले ने लुहारी रेत खदान पर पहुंचकर छापा मारा। यहां चार पनडुब्बियां सिंध नदी से रेत निकालने में जुटी थी।

टीम के पहुंचने से पहले दो पनडुब्बियों को माफिया दतिया की सीमा में भगा ले गए गए। जबकि दो पनडुब्बियों को पानी में डुबाकर भाग खड़े हुए। खदान से रेत से भऱी पांच ट्रॉलियां जब्त की गई हैं। इनके ट्रैक्टर भी माफिया निकाल ले गए।

मंगलवार को भितरवार पुलिस ने लुहारी घाट पर अवैध उत्खनन के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंची। इससे पहले ही माफिया खनन का सामान समेत भाग खड़े हुए। पुलिस ने घाट पर बने रैम्प तोड़ दिए। रात 10 बजे एसडीएम केके सिंह गौर एसडीओपी शैलेंद्र सिंह जादौन के नेतृत्व में पुलिस तथा प्रशासन की संयुक्त टीम ने लुहारी, सांखनी और पवाया घाटों पर पहुंची और चैकिंग की।

माफिया पहले से दिन में हुई कार्रवाई से सतर्क हो गए और खनन होते नहीं मिला। थाना प्रभारी संतोष यादव ने घाटों पर गांवों के कोटवारों, पटवारियों एवं ग्रामीणों से कहा कि अवैध उत्खनन की सूचना तुरंत पुलिस को दें। इन माफियाओं से डरे नहीं पुलिस आपके साथ है। अवैध उत्खननकर्ताओं पर कार्यवाही अवश्य करेंगे। देर रात तक टीम ने घाटों पर गश्त की।

बुधवार को पुलिस लाइन ग्वालियर से 20 जवानों को बुलाया गया। एसडीएम, एसडीओपी, तहसीलदार कुलदीप दुबे, नायब तहसीलदार पंकज कोली व थाना प्रभारी की टीम लुहारी घाट पर कार्रवाई करने पहुंची तो नदी में चार पनडुब्बी चल रही थी।

जब तक टीम कार्रवाई कर पाती तब तक माफिया दो पनडुब्बियों को भगाकर दतिया जिले की सीमा में ले गए। तब एसडीएम ने दतिया प्रशासन को सूचना दी तो दोनों पनडुब्बियों को पकड़ लिया गया। दो पनडुब्बियों को माफिया पानी में डुबाकर भाग खड़े हुए। घाट पर टीम को पांच ट्रॉलियां रेत से भरी मिली जिन्हें जब्त कर भितरवार थाना परिसर में लाकर खड़ा कराया गया है।


'लुहारी घाट पर पांच रेत से भरी ट्रॉलियां जब्त कर भितरवार थाना परिसर में रखवाई गई हैं। पता कराया जा रहा है कि ये ट्रॉलियां किसकी है। उनके खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया जाएगा। अवैध रेत उत्खनन के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी।' - केके सिंह सिहं गौर, एसडीएम

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned