scriptरेलवे डिटेक्टिव विंग ने पसर्नल आईडी से ई-टिकट बनाता दलाल पकड़ा | Railway Detective Wing caught broker making e-ticket with personal ID | Patrika News

रेलवे डिटेक्टिव विंग ने पसर्नल आईडी से ई-टिकट बनाता दलाल पकड़ा

locationडबराPublished: Mar 20, 2020 12:09:13 am

Submitted by:

rishi jaiswal

29 ई-टिकट और लैपटॉप समेत अन्य सामान जब्त
 

रेलवे डिटेक्टिव विंग ने पसर्नल आईडी से ई-टिकट बनाता दलाल पकड़ा

रेलवे डिटेक्टिव विंग ने पसर्नल आईडी से ई-टिकट बनाता दलाल पकड़ा

डबरा. ग्वालियर रेलवे डिटेक्टिव विंग ने गुरुवार को रेलवे स्टेशन के पास सोसायटी रोड पर संचालित श्री कामतानाथ ऑनलाइन सर्विस पर छापामार कार्रवाई की। टीम को एक युवक पर्सनल यूजर आईडी का प्रयोग करते हुए अनाधिकृत रूप से ग्राहकों की मांग पर ई-टिकट बनाता मिला। दुकान से टीम ने दो युवकों को पकड़ा। यहां पर एमपी ऑनलाइन का काम भी होता है। अन्य युवक को पूछताछ के बाद छोड़ दिया है।
टीम ने दुकान से 29 ई-टिकट, उपयोग में होने वाला सामान एक लैपटॉप, एक प्रिंटर, एक की-पेड मोबाइल, एक जियो फाई जब्त किया है। आरोपी युवक के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत प्रकरण बनाकर 14 दिन की हिरासत में जेल भेज दिया है। चौकी पोस्ट प्रभारी एसआई नंदलाल मीणा ने बताया कि वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त रेसुब झांसी मंडल के निर्देशन में शिकायत मिलने पर रामनिवास मीणा, प्रदीप लिटोरिया, इंद्रजीत मीणा, राजकुमार तोमर और प्रभारी अवधेश गोस्वामी ने डिटेक्टिव विंग ग्वालियर की टीम के साथ श्री कामतानाथ ऑनलाइन सर्विस पर छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान बगल में संचालित एक अन्य खुशी रेलवे रिजर्वेशन सेंटर ने भी शटर डालकर काम बंद कर दिया।
टीम ने जयशंकर कुशवाह (32) निवासी शिव कॉलोनी को पकड़ा। जो आईआरसीटीसी से अधिकृत एजेंट की आइडी की आड़ में अनाधिकृत रूप से पर्सनल यूजर आईडी का उपयोग करते हुए ई-टिकट बना रहा था, जिसे शिकायत मिलने पर पकड़ा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो