कंटेनमेंट एरिया में पहुंचाई जाए राशन व उपयोगी सामग्री

दो लोगों के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद कंटेनमेंट एरिया का निरीक्षण करने पहुंचे एसडीएम
इंसीडेंट कमांडर एवं थाना प्रभारी को दिए निर्देश

पिछोर. नगर के वार्ड नंबर 14 में गुरुवार की शाम आई रिपोर्ट में 2 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारण संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। एसडीएम राघवेन्द्र पांडे शुक्रवार को दोपहर 12 बजे नगर का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। उनके साथ थाना प्रभारी दिलीप समाधिया एवं इंसीडेंट कमांडर आनंद गोस्वामी और मुख्य नगरपालिका अधिकारी रामेश्वर दयाल प्रमुख रूप से उपस्थित थे।


इस मौके पर एसडीएम ने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए कि कंटेनमेंट जोन में जो लोग रह रहे हैं उनका खानपान का विशेष ध्यान रखा जाए और दो कर्मचारियों की विशेष रूप से ड्यूटी लगाई जाए। ये लोग इन एरिया में रहने वाले लोगों के खान-पान से संबंधित सभी वस्तुएं उनके घर तक पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन के अंदर कोई भी शख्स नहीं जाएगा। वहां पर बैरीकेड्स लगाकर आमजनों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में हिदायत दी गई। एसडीएम ने कहा कि दुकानदार ग्राहकों को बिना मास्क के कोई भी समान नहीं दे, ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। लोगों को बिना काम के घर से बाहर नहीं निकलना है। जरूरी काम हो तभी घर से बाहर निकलें। नगर में दो लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए आने से दहशत का माहौल है। इसके बाद एसडीएम दतिया और ग्वालियर की सीमा सिंध नदी के पास चैक करने के लिए पहुंचे तथा थाना प्रभारी को निर्देश दिए कि जिले के अंदर किसी प्रकार बाहरी लोगों का प्रवेश ना होने दें और जो नियम कानून का पालन न करें उन्हें सख्त सजा दी जाएगी और लोगों को मास्क लगाने के लिए विशेष रूप से दिशा निर्देश दें, जिससे कोरोना जैसी महामारी से बचा जा सके।
एसडीएम का कहना है कि दो या 3 दिन के अंदर ये दोनों लोग जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं वह किन-किन लोगों के संपर्क में आए हैं उनकी कोरोना की जांच कराई जाएगी साथ ही लोगों को बेवजह बाजार घूमने एवं दुकानदारों से बिना मास्क घूमने वालों को सामान ना देने की बात कही।

महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned