रहवासियों ने कहा : खुद पीकर देखो बदबूदार पानी

नाला साफ करने तत्काल जेसीबी लेकर पहुंचे स्वच्छता निरीक्षक

 

By: rishi jaiswal

Published: 18 Apr 2020, 11:35 PM IST

भितरवार. ब्लॉक के वार्ड क्रमांक दो के रहवासियों का आक्रोश शनिवार को फूट पड़ा। रहवासियों ने कहा कि हमारी गंदे पानी की समस्या का निराकरण क्यों नहीं करवाया जा रहा। कितने दिनों से हम बदबूदार पानी पी रहे हैं ये लो खुद पीकर देखो तब पता चलेगा कैसा पानी आ रहा है नलों में। इस तरह की शिकायत वार्ड 2 के लोगों ने नाराजगी भरे स्वर में जल प्रदाय अधिकारी जगदीश यादव से की।
रहवासियों के अनुसार नगर के वार्ड 2 की पटवारी कॉलोनी एवं उसके आसपास निवासरत आधा सैकड़ा परिवार पिछले कई दिनों से गंदा और बदबूदार पानी पीने को मजबूर है। नलों से आ रहे इस गंदे और बदबूदार पानी की शिकायत जलप्रदाय अधिकारी जगदीश यादव से की। रहवासियों ने उन्हें अवगत कराया कि बोरिंग से की जा रही पानी की सप्लाई के लिए डाली गई पाइप लाइन नाले के पास से गुजरी है और नाले के नीचे से कई घरों में पाइप लाइन गई है। इनमें कुछ पाइप फूटे हैं जो गंदगी से पटे पड़े नाले में दबे हुए हैं। ऐसी स्थिति में गंदा बदबूदार पानी हमारे घरों तक पहुंच रहा है।

लोगों की शिकायत पर जल प्रदाय अधिकारी ने नाले में खुले पड़े पाइपों को बंद करवाकर नालों की सफाई कराने का आश्वासन दिया लेकिन काम के नाम पर नाला सफाई की औपचारिकता निभा दी। कुछ दिनों तक तो स्थित ठीक रही लेकिन शनिवार को फिर नलों में गंदा और बदबूदार पानी आना शुरू हो गया। इससे परेशान कुछ लोगों ने जलप्रदाय अधिकारी को बुलाया और नाराजगी प्रकट करते हुए नलों में आए गंदे बदबूदार पानी की भरी बोतल देकर कहा कि लो खुद पीकर देखों की कितना गंदा पी रहे हैं हम लोग। यह जानकारी स्वच्छता निरीक्षक केशव सिंह यादव को मिली तो वे खुद जेसीबी लेकर मौके पर पहुंचे और गंदगी से पटे पड़े नाले की सफाई शुरू कराई।

वर्जन

नलों में आ रहे गंदे बदबूदार पानी को पिछले कुछ दिनों से मजबूरी में पी रहे हैं। कोई सुनवाई नहीं हुई तो हमने नलों में आए गंदे पानी को बोतल में भरकर जलप्रदाय अधिकारी को दिया और उन्हें पीने के लिए कहा ताकि वे खुद समस्या समझ सकें।

राजू शर्मा, क्षेत्रीय निवासी
वास्तव में पानी गंदा और बदबूदार है। वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया जिस पर स्वच्छता निरीक्षक जेसीबी मशीन लेकर मौके पर पहुंचे और नाले की सफाई शुरू कराई।

जगदीश यादव, जल प्रदाय प्रभारी, भितरवार

नाले के नीचे से निकली पाइप लाइनें फूटी हो सकती हैं जिसके लिए जेसीबी मशीन से नालों की सफाई शुरू कराने की कार्यवाही शुरू कर दी है। कल भी कार्य चलेगा।
केशव सिंह यादव, स्वच्छता निरीक्षक, भितरवार

Show More
rishi jaiswal
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned