सैलून संचालकों को सशर्त मिली अनुमति

सैलून संचालकों को इन बातों का ध्यान रखना आवश्यक है। सबसे पहले बुखार, जुकाम एवं गले में खराश वाले व्यक्तियों को प्रवेश नहीं देना है। हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था प्रवेश द्वार पर हो एवं उसका उपयोग किया जाए।

By: rishi jaiswal

Published: 28 May 2020, 11:45 PM IST

डबरा. टोटल लॉकडाउन के बाद शहर का बाजार अब पूरी तरह से खुल गया है। गुरुवार से सैलून दुकानों को भी खोले जाने की अनुमति मिल गई है। हालांकि तय की गई गाइड लाइन के अनुसार सैलून संचालकों को काम करना होगा। शहर में सैलून खुले लेकिन लोगों की संख्या पहले की तुलना में कम पहुंची।

कोरोना को लेकर लोगों में डर बना है इसी वजह से लोग नहीं पहुंचे। हालांकि सैलून संचालकों में खुशी की लहर है। सैलून संचालकों को इन बातों का ध्यान रखना आवश्यक है। सबसे पहले बुखार, जुकाम एवं गले में खराश वाले व्यक्तियों को प्रवेश नहीं देना है। हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था प्रवेश द्वार पर हो एवं उसका उपयोग किया जाए।

सभी केश शिल्पी एवं स्टाफ फेश मास्क, हेयर कवर के साथ काम करेंगे। प्रत्येक ग्राहक के लिए पृथक डिस्पोजेबल तौलिया पेपर उपयोग में लाया जाएगा। सभी औजारों एवं उपकरणों को बार-बार सैनिटाइज करने के उपरांत ही प्रयोग में लाया जाएगा।

प्रत्येक हेयरकट के उपरांत स्टाफ को अपने हाथों को सैनिटाइज करना पड़ेगा। इस तरह के नियमों का पालन करते हुए ही छूट दी गई है। आदेश के मुताबिक नियमों का पालन नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी।

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned