scriptदुकानदार फुटपाथ पर करे रहे कब्जा, बिगड़ रहे हालात | Shopkeepers occupy pavement, deteriorating conditions | Patrika News

दुकानदार फुटपाथ पर करे रहे कब्जा, बिगड़ रहे हालात

locationडबराPublished: Jun 06, 2020 10:57:02 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

पुलिस ने सामान जब्त कर बनाए चालान, ठेले वालों को भी दी हिदायत

दुकानदार फुटपाथ पर करे रहे कब्जा, बिगड़ रहे हालात

दुकानदार फुटपाथ पर करे रहे कब्जा, बिगड़ रहे हालात

डबरा. लॉकडाउन खुलते ही बाजार में भीड़ उमडऩे लगी है। ओवरब्रिज की सर्विस लाइन रोड पर हालात रोज बिगड़ रहे है। फुटपाथ पर दुकानदार सामान रखकर कब्जा कर लेते है। सडक़ पर ठेले वाले भी खड़े हो जाते है जिससे भीड़ लगने लगती है। इस वजह से संक्रमण फैलने का डर भी बना रहता है है। भीड़ कम करने और फुटपाथ से कब्जा खाली कराए जाने को लेकर शनिवार को पुलिस ने कार्रवाई की। पुलिस ने दोनों सार्विस लाइन रोड के फुटपाथ खाली कराए। साथ ही यहां रखे सामान की जब्ती की। इस दौरान 20 से अधिक के चालान काटे गए है और 4 चालान मोटर व्हीकल एक्ट के तहत काटे गए है।
कार्रवाई के दौरान दुकानदारों को हिदायत दी कि वे अपना सामान दुकान के अंदर रखें, बाहर नहीं निकाले। फुटपाथ पर सामान रखने से लोगों के निकलने का रास्ता बंद होता है। इस वजह से भीड़ लग रही है। फुटपाथ पर रखे सामान को उपनिरीक्षक संतोष विश्वकर्मा ने टीम के साथ हटवाया और जब्ती की कार्रवाई भी की। इस दौरान ठेलों वालों के बीच हडक़ंप मच गया। ठेले वाले पुल की सर्विस लाइन रोड पर खड़े थे जिससे और यातायात बिगड़ा। हालांकि ठेले वालों को मदरसा रोड और पुराना मंडी परिसर में जगह दी गई है। इसके बाद भी वे मुख्य मार्ग और ओवरब्रिज के नीचे ठेले लगा रहे है। इन दिनों लॉकडाउन खुलते ही बाजार में चहल पहल फिर से शुरू हो गई है। भीड़ के लगने से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो