scriptलॉकडाउन तोडक़र दुकानदारों ने खोली दुकानें | Shopkeepers open shops after breaking lockdown | Patrika News

लॉकडाउन तोडक़र दुकानदारों ने खोली दुकानें

locationडबराPublished: May 02, 2020 11:47:36 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

गांवों से आए लोगों की उमड़ी भीड़

लॉकडाउन तोडक़र दुकानदारों ने खोली दुकानें

लॉकडाउन तोडक़र दुकानदारों ने खोली दुकानें

छीमक/चीनोर. कोरोना वायरस से बचाव के लिए पुलिस और प्रशासन सुबह से लेकर रात तक सडक़ों पर रहकर ड्यूटी दे रहा है, वहीं लोग जरा सी ढील का फायदा उठाकर लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे हैं। शनिवार को छीमक और चीनोर दोनों जगह सुबह लॉकडाउन तोडक़र बाजार में सभी तरह के दुकानदारों ने दुकानें खोल ली। इन दुकानों पर खऱीदारी के लिए भीड़ लग गई। सडक़ पर भी काफी संख्या में लोग दिखे व बाइक पर तीन सवारी बैठकर युवक फर्राटे मार रहे थे।
डेयरियों के साथ खुली रही अन्य दुकानें

सुबह केवल दूध डेयरियों को खोलने के आदेश प्रशासन के हैं, लेकिन डेयरियों के साथ ही अन्य दुकानें भी खुल रही हैं, जहां लोग बिना सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर खऱीदारी कर रहे हैं। शनिवार को बाजार में सुबह 5 बजे से सैलून, नाश्ता, किराना, सब्जी, जनरल स्टोर, कपड़े, लोहा-लंगर, पंक्चर, मैकेनिक, ट्रैक्टर पाट्र्स समेत सभी तरह दुकानें खुली गईं जिससे बाजार में खऱीदारी करने 20 गांव के लोग छीमक में आकर इक_ा हो रहे है। हालांकि कुछ दुकानदारों ने लॉकडाउन का पालन कर दुकानें नहीं खोली। इस बात की जानकारी जब पुलिस को लगी तो जवान बाजार में पहुंचे और दुकानें बंद कराई व लोगों को घर जाने के लिए कहा। बाजार में ज्यादातर गांव के लोग आए थे जो न तो मास्क लगाए हुए थे और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे थे।
उधर, छीमक में भी लॉकडाउन का पालन नहीं किया जा रहा है। यहां भी दुकानें खुलने के साथ ही सडक़ों पर बाइकें दौड़ रही हैं। शनिवार को सुबह किराना समेत अन्य दुकानें खुली, जहां एक-दूसरे से सटकर लोगों ने खरीदारी की। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का नियम धरा रह गया। गांव से आए दुपहिया वाहन चालक तीन सवारियां बैठाकर फर्राटे मारते दिखे। हालांकि पुलिस ने आकर सख्ती दिखाई और दुकानदारों को चेतावनी दी। लोगों को भी घर जाने के लिए कहा। इस दौरान कुछ बाइक सवारों की पुलिस ने खबर भी ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो