scriptजनधन खातों में पैसे जमा होने की सूचना पाकर बैंक शाखाओं में उमड़ी खाताधारकों की भीड़ | social distancing forgotten during lockdown in dabra | Patrika News

जनधन खातों में पैसे जमा होने की सूचना पाकर बैंक शाखाओं में उमड़ी खाताधारकों की भीड़

locationडबराPublished: Apr 03, 2020 03:53:12 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

social distancing forgotten during lockdown in dabra : लिहाजा जनधन खाता धारक संबंधित बैंक शाखाओं के बाहर शुक्रवार की सुबह 9 बजे से ही जमा हो गए थे।

social distancing forgotten during lockdown in dabra

social distancing forgotten during lockdown in dabra

डबरा. केंद्र सरकार की ओर से जनधन खातों में 500 भिजवाए जाने की सूचना पाकर खाताधारक महिलाएं और पुरुष बैंक शाखाओं के बाहर लॉक डाउन के दौरान चल रहे सोशल डिस्टेंस को तोड़ते हुए जमा हो गए। यहां बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा प्रत्येक जनधन खाते में 500 भिजवाए जाना है इस अनुपात से अगले मई एवं जून महीने में भी जनधन खातों में 500 प्रति महीने भेजे जाएंगे। लिहाजा जनधन खाता धारक संबंधित बैंक शाखाओं के बाहर शुक्रवार की सुबह 9 बजे से ही जमा हो गए थे। जबकि जिला प्रशासन के स्पष्ट निर्देश है कि बिना सोशल डिस्टेंस बनाए मेडिकल स्टोर या अस्पताल हो कहीं पर भी खड़े नहीं हो सकते।

21 दिन के लॉकडाउन के 9 वें दिन को मिली छूट में एक बार फिर बाजारों में लोगों को भीड़ दिखी। जरूरी सामान खरीदने के लिए सुबह 9 बजे तक की समय सीमा दी गई है। लेकिन बाजार में भीड़ दोपहर 2 बजे तक दिखाई दी। जरूरी सामान के अलावा बैंकों के लिए समय सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक का रखा गया है। शुक्रवार से मोदी सरकार महिलाओं के जनधन खातों में सहायता राशि डाल रही है।जिसे निकालने के लिए सैंकड़ों महिलाएं बैंक के सामने सुबह 9 बजे से अपना नंबर लगा कर बैठ गई। महिलाओं का कहना है कि उनके पास आमदनी नहीं है पीएम मोदी की इस सहायता राशि से कुछ जरूरी सामान खरीद लेंगे। सरकार द्वारा जनधन खातों में 500 रू महिना के हिसाब से 3 महिने तक यह राशि यानी 1500 रू महिलाओं के जनधन खातों में पहुंचाए जाएंगे। यह कदम कोरोना महामारी के चलते लिया गया है। वहीं उ”ावला योजना के चलते गरीब महिलाओं को मुफ्त में एलपीजी गैस सिलेण्डर आगामी तीन महिनों तक दिए जाएंगे ।

ट्रेंडिंग वीडियो