scriptतीन मंजिला मकान के छज्जे गिरे, जानमाल का नुकसान नहीं | The balcony of a three-storey house fell, no loss of life or property | Patrika News

तीन मंजिला मकान के छज्जे गिरे, जानमाल का नुकसान नहीं

locationडबराPublished: Mar 17, 2020 11:53:20 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

मकान में संचालित हो रहा आंगनवाड़ी केन्द्र, अवकाश होने से नहीं थे बच्चे
 

तीन मंजिला मकान के छज्जे गिरे, जानमाल का नुकसान नहीं

तीन मंजिला मकान के छज्जे गिरे, जानमाल का नुकसान नहीं

चीनोर. कस्बे के वार्ड क्रमांक 17 में सोमवार देर शाम एक तीन मंजिला मकान के तीनों फ्लोर के छज्जे अचानक भरभराकर ढह गए। गनीमत रही कि मकान में रहने वाले परिवार का कोई सदस्य नहीं था। साथ ही इस भवन में आंगनवाड़ी संचालित हो रही है, लेकिन शाम होने से बच्चे भी नहीं थे। केन्द्र बंद था नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।
जानकारी के अनुसार पिपलौआ सोसायटी के पूर्व प्रबंधक बलभद्र पाराशर ने तीन मंजिला पक्का मकान बनवाया था। जिसे कुछ समय पहले प्रशासन ने राजसात कर लिया था।
मकान खाली रहने और आंगनवाड़ी के लिए भवन न होने से इसमें केन्द्र लगाए जाने की प्रशासन ने मंजूरी दे दी थी। इसके साथ ही इस मकान के एक पोर्सन में चीनोर थाने के प्रधान आरक्षक मनीराम राजे निवास कर रहे थे। सोमवार शाम 7 से 8 बजे के बीच अचानक मकान के तीनों फ्लोरों के छज्जे भरभराकर जमीन पर आ गिरे। जोर की आवाज के साथ ही मलबे का ढेर मकान के सामने लग गया। आवाज सुनकर पड़ोसी एकत्रित हो गए। उन्होंने मलबे को हटाकर देखा कि कहीं इसमें कोई दबा तो नहीं है, लेकिन गनीमत रही कि जिस समय छज्जे ढहे पुलिसकर्मी का परिवार घर के अंदर नहीं था।
आंगनवाड़ी केन्द्र भी था बंद

जिस भवन के छज्जे गिरे हैं उस भवन के बाहरी पोर्सन में आंगनवाड़ी केन्द्र संचालित हो रहा है। इन दिनों कोरोना वायरस के चलते प्रशासन ने अवकाश घोषित कर रखा है इसलिए आंगनवाड़ी केन्द्र की छुट्टी चल रही है। वैसे भी शाम के समय आंगनवाड़ी केन्द्र बंद रहता है। अगर अवकाश नहीं होता और यह घटना सुबह के समय होती तो बच्चों को खतरा हो सकता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो