पिता के मौत की सूचना के बाद भी डॉक्टर ने किया कर्तव्य पूरा

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बाल शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. गिर्राज गुप्ता को ड्यूटी के दौरान अपने पिता के मौत की सूचना मिली। इस सूचना के बाद भी उन्होंने पहले अपने फर्ज को निभाते हुए स्वास्थ्य केन्द्र पर मौजूद बीमार मरीजों का उपचार किया फिर अपने घर गए।

By: rishi jaiswal

Published: 31 Mar 2020, 09:29 PM IST

भितरवार . सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ एक डॉक्टर ने अपने फर्ज को पहले निभाया बाद में कर्तव्य को पूरा किया। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बाल शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. गिर्राज गुप्ता को ड्यूटी के दौरान अपने पिता के मौत की सूचना मिली।

इस सूचना के बाद भी उन्होंने पहले अपने फर्ज को निभाते हुए स्वास्थ्य केन्द्र पर मौजूद बीमार मरीजों का उपचार किया फिर अपने घर गए।

कोरोना बीमारी से बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा डॉक्टरों को ड्यूटी पर तैनात रहने के निर्देश दिए गए हैं । ऐसी स्थिति में कम्युनिटी अस्पताल के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. गिर्राज गुप्ता भी अपना फर्ज निभाते हुए ड्यूटी कर रहे थे।

ग्वालियर में रह रहे पिता रघुबीर प्रसाद गुप्ता (84) को पैरालाइसिस अटैक आ गया था। लेकिन अपनी ड्यूटी होने की वजह से वे ग्वालियर नहीं पहुंच पा रहे थे। यही कारण रहा कि वे अपने पिता को देखभाल के लिए भितरवार ही ले आए।

मंगलवार सुबह जब वो स्वास्थ्य केन्द्र पर मरीजों को देख रहे थे तभी उन्हें सूचना मिली कि उनके पिताजी का निधन हो गया है। इस सूचना के बावजूद डॉ.गुप्ता ने पहले स्वास्थ्य केन्द्र पर मरीजों को देखा और उसके बाद घर पहुंचे। घर पहुंचने के बाद वे अपने पिता की पार्थिव देह को लेकर ग्वालियर के लिए रवाना हुए।

rishi jaiswal
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned