scriptरेलवे अंडर ब्रिज में बारिश का पानी भरने से मार्ग हुआ अवरुद्ध | The passage was blocked due to rain water filling in the railway under | Patrika News

रेलवे अंडर ब्रिज में बारिश का पानी भरने से मार्ग हुआ अवरुद्ध

locationडबराPublished: Jun 08, 2020 11:01:06 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

ब्रिज के पानी में फंसे वाहनों को ट्रैक्टर से निकालने के वसूल रहे 200 से 300 रुपए
 

रेलवे अंडर ब्रिज में बारिश का पानी भरने से मार्ग हुआ अवरुद्ध

रेलवे अंडर ब्रिज में बारिश का पानी भरने से मार्ग हुआ अवरुद्ध

छीमक. मकोड-छीमक मार्ग पर कल्याणी के पास बने अंडर ग्राउंड रेलवे ब्रिज में हाल ही में हुई बारिश का पानी भर जाने से मार्ग अवरुद्ध हो गया है। दुपहिया व चार पहिया वाहन आधे डूबकर निकल रहे हैं। पैदल यात्रियों के लिए ब्रिज में से निकलना बंद सा हो गया है। जो लोग निकल भी रहे हैं वे पूरे गीले हो रहे हैं। यह समस्या अभी की नहीं है ब्रिज में थोड़ी सी बारिश में इसी तरह पानी भर जाता है। इस वजह से कई दिनों तक लोग निकलने के लिए परेशान रहते हैं।
बारिश का पानी अंडर ब्रिज में भर जाने से कई तरह की दिक्कतों का सामना यहां से निकलने वालों को करना पड़ता है। कम ऊंचाई वाले चार पहिया वाहन जब पानी में से होकर निकलते है तो ब्रिज के अंदर ही उनके वाहन बंद हो जाते हैं। इस बात स्थानीय लोग भी बेजा फायदा उठाते हैं। इन गाडिय़ों को ब्रिज के नीचे से निकालने के लिए कल्याणी गांव के लोग ट्रैक्टर से खींचकर बाहर निकालने के एवज में 200 से 300 रुपए तक वसूल रहे हैं। बताया गया है कि पिछली बारिश में भी कई लोग ब्रिज के आस पास बैठ जाते थे। जो गाड़ी निकल नहीं पाती थी उनको ब्रिज के नीचे से निकालने 100 रुपए लेते थे। अब फिर से वही हालात बन गए हैं। 4 दिन पहले हुई बारिश से कल्याणी ब्रिज के नीचे काफी पानी भर गया है। इस वजह से कई लोगों को डबरा होकर छीमक भितरवार आना पड़ रहा है। जबकि मकोड़ा से छीमक सिर्फ 17 किलोमीटर है और डबरा होकर 35 किलोमीटर से अधिक का फेरा लगाकर आना पड़ रहा है। इससे बचने के लिए या तो गांव के लोगों को रुपए देकर ब्रिज के नीचे से गाडिय़ां निकालना पड़ रही है ।
हर साल बारिश में आती है समस्या
रेलवे के अंडर ब्रिज में हर साल बारिश के सीजन में पानी भरने की समस्या आती है। इससे कई दिनों तक यातायात प्रभावित रहता है। ब्रिज के दोनों और पानी के अंदर जाने से रोकने का इंतजाम नहीं है। सबसे ज्यादा परेशानी रात के वक्त होती है जब ब्रिज के अंदर घुप अंधेरा रहता है ऐसे में वाहन फंसने के साथ ही लूट का खतरा भी बना रहता है।
पंप से पानी निकलवाने सरपंच को दी सूचना
रेलवे फाटक के गार्ड करण सिंह ने बताया कि ब्रिज में पानी भरने के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। कई बार स्थानीय लोग आने-जाने वालों से काफी पैसा वसूल लेते हैं। कई बार कल्याणी के सरपंच ने पंप रखकर पानी निकलवाया है और अभी बारिश होने के कारण फिर से पानी भर गया है। सरपंच को सूचना कर दी गई है और कहा गया है कि पम्प रखकर पानी को निकलवाया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो