22 लाख रुपए बकाया होने पर बिजली कंपनी 10 बकायादारों को देगी कुर्की के नोटिस

बुधवार को कंपनी की टीमों विभिन्न फीडर क्षेत्रों में 180 बकायादारों की बिजली काटी। टीम ने चार जगह बिजली चोरी पकड़ी इन घरों से हीटर जब्त किए।

By: rishi jaiswal

Published: 06 Jan 2021, 11:15 PM IST

डबरा. बिजली कंपनी अब तक छोटे बकायादारों पर कार्रवाई कर रही थी। अब कंपनी ने बड़े बकायादारों पर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। शहर में 10 बड़े बकायादारों पर जिन पर कंपनी का 22 लाख रुपए बिल बकाया है उन्हें कुर्की का नोटिस देने की तैयारी कर रही है। एक दो दिन में इन उपभोक्ताओं को कुर्की के नोटिस दिए जाएंगे। जिसमें 15 दिवस का समय दिया जाएगा इसके बाद सामान कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। बुधवार को कंपनी की टीमों विभिन्न फीडर क्षेत्रों में 180 बकायादारों की बिजली काटी। टीम ने चार जगह बिजली चोरी पकड़ी इन घरों से हीटर जब्त किए।

शहर बिजली वितरण केन्द्र की टीमों ने प्रबंधक पीयूष दलोदरे के नेतृत्व में विभिन्न फीडर क्षेत्रों में चेकिंग व वसूली अभियान चलाया। इस दौरान भितरवार रोड क्षेत्र में चार घरों में चोरी से बिजली जलाते हुए पकड़ा। टीम ने इन घरों से हीटर भी जब्त किए। संबंधित चारों लोगों के खिलाफ बिजली चोरी का प्रकरण दर्ज किया गया। इसके साथ ही टीम ने 35 घरों से कटिया तार जब्त किया जो ट्रांसफार्मरों व खंबों से सीधे डाले गए थे। इसके अलावा टीम ने विभिन्न फीडर क्षेत्रों में 180 उपभोक्ताओं पर 21 लाख रुपए बकाया होने पर इनकी खंबे से बिजली काटते हुए चेतावनी दी कि अगर पुन: कनेक्शन जोड़े गए तो बिजली चोरी का प्रकरण दर्ज किया जाएगा।


कंपनी के प्रबंधक पीयूष दलोदरे ने बताया कि 10 बड़े बकायादारों पर 22 लाख रुपए कंपनी के लंबे समय से चढ़े हैं इन उपभोक्ताओं को कई बार नोटिस के जरिए चेताया भी गया व राशि जमा करने के लिए कहा गया लेकिन उन उपभोक्ताओं ने नोटिसों को नजरअंदाज कर दिया है। अब इन उपभोक्ताओं को कुर्की के नोटिस दिए जाने की तैयारी है। नोटिस ग्वालियर से बनकर आ चुके हैं एक दो दिनों में इन उपभोक्ताओं तक पहुंच जाएंगे। इन्हें समय दिया जाएगा इसके उपरांत सामान कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned