मंदिर में पुजारी सोते रहे, चोर ले गए नगदी गहने

जौरासी मंदिर में हनुमानजी की प्रतिमा से मुकट, हार, कुंडल चोरी

The priest kept sleeping in the temple, the thief took away the cash ornaments, news in hindi, mp news, dabra news

By: संजय तोमर

Published: 08 Dec 2019, 10:30 AM IST

डबरा. बिलौआ थानान्तर्गत नेशनल हाइवे 75 से सटे प्रसिद्ध जौरासी हनुमान मंदिर में गुरुवार-शुक्रवार रात अज्ञात चोरों ने मंदिर के पीछे के गेट के ताले चटकाकर मंदिर से हनुमान प्रतिमा का मुकुट, हार व कुंडल समेत करीब दो किलो से अधिक के चांदी के आभूषण और दान पेटी में रखे डेढ़ लाख रुपए की नकदी ले गए।

रोज की तरह गुरुवार रात मंदिर के पुजारियों ने शयन आरती की और गर्भगृह के गेट बंद कर दिए और मंदिर के अंदर एक कक्ष में सो गए। अलसुबह साढ़े तीन बजे जब मंदिर के पुजारी उठे तो देखा कि मंदिर का पिछला दरवाजा खुला है। जिससे चोरी होने की आशंका हुई तो देखा कि मंदिर की सात दान पेटियों में से मुख्य दानपेटी जगह पर नहीं थी। साथ ही गर्भगृह के पट खुले थे और हनुमान की प्रतिमा से चांदी का मुकुट, हार कुंडल समेत अन्य आभूषण नहीं थे। इस पर पुजारियों ने चोरी की सूचना मंदिर ट्रस्ट कमेटी के अध्यक्ष सुरेश चतुर्वेदी को दी। कमेटी अध्यक्ष ग्वालियर से पहुंचे और बिलौआ पुलिस को सूचना दी।

बिलौआ टीआई गोस्वामी मौके पर पहुंचे और पड़ताल शुरू की। एडीशनल एसपी एसएस गौर, एसडीओपी डबरा उमेश तोमर पहुंचे। ग्वालियर से फॉरेंसिक टीम और स्निफर डॉग बुलाया गया। मंदिर ट्रस्ट के मुताबिक चोर करीब ढाई लाख से अधिक का माल ले गए हैं। पुलिस ने सीसीटीवी का डिवाइस कब्जे में ले लिया है।

संजय तोमर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned