एक माह पहले बनी सड़क फिर खोदी जा रही

बिना मजबूत बेस के बनाई जा रही नाली, गुणवत्ता पर सवाल

 

 

By: rishi jaiswal

Published: 03 Jul 2021, 12:17 AM IST

डबरा. तहसील रोड पर बनाई गई डामरी सड़क पर गुणवत्ता को लेकर सवाल उठे थे और अब जब बन गई तो नाली निर्माण के लिए बीच सड़क की खुदाई की जा रही है। वहीं नाली बनाने को लेकर सरिया का बेस तक नहीं बनाया जा रहा है प्लास्टिक की पाइप डालकर निकास व्यवस्था की जा रही है जो ज्यादा समय तक नहीं चल सकती। ठेकेदार गुणवत्ता का ध्यान नहीं रख रहा है और दूसरी ओर नगर पालिका के इंजीनियरों की लापरवाही बनी है जो मौके पर नहीं पहुंचते है।

सवाल यह है कि जब नालियां बनाई जाना थी तब सड़क निर्माण के दौरान नालियों को क्यों नहीं बनाया गया। अब एक पहले बनाई गई सड़क को जगह जगह से खोदकर नालियां बनाई जा रही है जिससे सड़क खराब होती दिख रही है। बुधवार को तहसील रोड पर चार जगह और गुरुनाक मार्केट के पीछे दो जगह नालियों के निर्माण के लिए सड़क के बीचों बीच खुदाई की गई। जिससे वहां से निकलने वालों को परेशानी हुई।

वहां के रहवासियों ने बताया कि पहले भी सड़क की गुणवत्ता पर सवाल उठाया गया था लेकिन नगर पालिका ने ध्यान नहीं दिया और अब नालियां बनाने के लिए सड़क को खोदा जा रहा है। नालियां निर्माण में ठोक बेस भी तैयार नहीं किया जा रहा है जिससे नालियां ज्यादा समय तक टिक नहीं पाएंगी। रोड से वाहनों का निकलना बना रहता है।

कई काम चल रहे है जिससे मौके पर जा पाना संभव नहीं होता। नालियां बनाई जाना प्लान में है सड़क निर्माण के दौरान नालियां नहीं बना जा सकती है। छोटी नाली बनाई जाने की शिकायत मिली है। उस जगह को देखकर वहां उचित पाइप डलवाया जाएगा।

महेश शर्मा, सीएमओ, डबरा

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned