scriptदो माह पहले जिस रोड को बनाया वह धंसी दो माह पहले जिस रोड को बनाया वह धंसी | The road that was built two months ago | Patrika News

दो माह पहले जिस रोड को बनाया वह धंसी दो माह पहले जिस रोड को बनाया वह धंसी

locationडबराPublished: Jul 06, 2018 05:15:44 pm

Submitted by:

monu sahu

जगह-जगह से क्षतिग्रस्त हुई रोड को लेकर ग्रामीणों में असंतोष
 

The road that was built two months ago, news in hindi, mp news, dabra news

दो माह पहले जिस रोड को बनाया वह धंसी दो माह पहले जिस रोड को बनाया वह धंसी

डबरा. ग्वालियर झांसी हाइवे से मगरौरा पहुंच मार्ग का निर्माण दो माह पहले कराया गया लेकिन वर्तमान में मार्ग पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है कई जगह सड़क भारी वाहनों के निकलने के कारण बैठ गई हेै जिससे वहां गड्ढे बन गए है। जबकि निर्माण को पूरे हुए दो माह हुए है ग्रामीणों को कहना है कि सड़क निर्माण कार्य में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया जिससे सड़क समय से पहले उखडऩे लगी है। हालांकि रखरखाव के लिए ५ वर्ष का पीरियड दिया गया है साथ ही रखरखाव राशि ७.९५ लाख रुपए की राशि निर्धारित है। लेकिन क्षतिग्रस्त क्षेत्रों का अभी तक मरम्मत कार्य भी नहीं कराया गया है।
प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में डेढ़ करोड़ सेनिर्मित
जनवरी माह में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत १४७.२४ लाख की लागत से निर्माण कार्य शुरू कराया गया लेकिन पूरा निर्माण होने के पहले ही सड़क उखडऩे लगी है। निर्माण के दौरान दो पुलियां बनाई गई लेकिन गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखे जाने से क्षतिग्रस्त हो गई है। मुकेश रावत, नरेन्द्र सिंह आदि ने बताया कि कई जगह सड़क का डामर फट गया है और सड़क बेैठ गई है जिससे बारिश के दौरान परेशानी बढ़ेगी। भारी वाहनों के दबाव के कारण क्षेत्र की सडकें अपनी उम्र से पहले दम तोड़ रहंीं है। रहवासियों ने बताया कि सड़क निर्माण के दौरान बनाई गई पुलियों का बैस तैयार नहीं किया और बिना बैस की पुलियां बना दी गई।
अधिक लोड लेकर निकल रहे वाहन
लोगों ने बताया कि सड़क से रेत से भरे भारी वाहन निकलते है जिससे सड़क की क्षमता से अधिक भार के निकलने से सड़क पर दबाव बनता है । ऐसे में सड़क बैठ जाती है। जिससे क्षेत्र की सड़कें भारी वाहनों की अधिक क्षमता के कारण भार नहीं झेल पाती है और दम तोड़ देती है। चांदपुर पहुंचमार्ग,रायपुर, पिछोर क्षेत्र की कई सड़कें रेत घाट होने पर और उस मार्ग से भारी वाहनों के निकलने के कारण यह सभी मार्ग बदहाल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो