scriptThere was a boom in Lidwa including the Noon river, the water flowing | नोन नदी समेत लिड़वा में आया उफान, रपटा के ऊपर से बह रहा पानी | Patrika News

नोन नदी समेत लिड़वा में आया उफान, रपटा के ऊपर से बह रहा पानी

लिड़वा नदी में उफान आने से 15 गांव का संपर्क टूटा, कई गांवों के हालात बिगड़े

 

 

डबरा

Published: July 29, 2021 12:14:28 am

डबरा/छीमक. जुलाई माह में लगातार हो रही बारिश से नोन नदी समेत लिड़वा में उफान आ गया है। लिड़वा में आए उफान से रपटा के ऊपर से करीब चार फीट ऊंचे से पानी बह रहा है। जिस कारण दो दिन से करीब 15 गांवों का संपर्क टूट गया है। बुधवार को लिड़वा नदी के ऊपर पानी बहने के बावजूद भी कई लोग जान जोखिम में डालकर निकलते हुए देखे गए। बताते है कि नोन नदी में भी जल स्तर बढऩे से रपटा डूब गया है।
नोन नदी समेत लिड़वा में आया उफान, रपटा के ऊपर से बह रहा पानी
नोन नदी समेत लिड़वा में आया उफान, रपटा के ऊपर से बह रहा पानी

बुधवार को अंचल में दिनभर बारिश का दौर जारी रहा। शहर के कई इलाकों में भी जलभराव हुआ। रोज शहर में जलभराव बना है लेकिन नगर पालिका की अनदेखी बनी है जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। जुलाई माह में अभी तक 303 एमएम बारिश हो चुकी है। जबकि जून माह में निरंक आंकड़ा था। कृषि विभाग के आंकड़ों के मुताबिक इस साल पिछले साल से ज्यादा बारिश हो रही है। इस साल अभी तक 303 एमएम बारिश हुई है जबकि पिछले साल आज दिनांक तक 170 एमएम बारिश हुई थी। इसके बाद भी धान रोपाई पिछले साल से 50 फीसदी कम हो रही है। दिनभर कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश होती रही।

रपटा के ऊपर से चल रहा पानी, फिर भी निकल रहे लोग


दो दिन से लिड़वा नदी का जलस्तर बढऩे से उफान आ गया है। छीमक और भेंगना के बीच बने रपटा के ऊपर से करीब चार फीट ऊंचाई से पानी चल रहा है। जिस कारण करीब 15 गांवो का आपस मे संपर्क टूट गया है। वाहन नहीं निकल पा रहे है। लेकिन कुछ लोग मजबूरी में जान जोखिम में डालकर निकल रहे हेै। बुधवार को कई लोग सामान लेकर एवं एक व्यक्ति कंधे पर गैस सिलेंडर लेकर रपटा पार करता हुआ देखा गया। ऐसे में हादसे की आशंका बनी है।
इन गांवों का संपर्क टूटा है


छीमक से भेगना में बने रपटा के ऊपर से पानी चलने की वजह से छीमक, भेंगना समेत आठ नंबर आदिवासी दफाई, मावधपुर, किशनपुर, कैथी, सिकरोदा, प्रेमपुर, बरकीसराया, एराया कच्छौआ से आंतरी से होकर जोरासी मार्ग तक आपस में इन गांवों का संपर्क टूट गया है।

एलर्ट किए जाने के निर्देश


बैठक लेकर पटवारियों एवं कोटवारों को निर्देशित किया है , कि नदी के आसपास के गांवों के लोगों को नदी के पास नहीं जाने दें। किसी भी प्रकार से नदी में उफान आने और आ रही परेशानी के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दें। गांवों में मुनादी पिटवाकर हिदायत दी जा रही है। नदी के आसपास के सभी गांवों को एलर्ट किया गया है।
प्रदीप शर्मा, एसडीएम डबरा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.