टेकनपुर में तीसरे दिन भी रहा दहशत का माहौल, कमांडेंट के बेटे समेत 26 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार

हालांकि तीसरे दिन मंगलवार को लोग अपने घरों से निकले और बाजार में जाकर खरीदारी भी की। लेकिन बाद में नायब तहसीलदार पूजा मावई ने पहुंचकर बाजार को बंद कराया ओैर कहा कि होम डिलेवरी की सुविधानुसार काम करें घर से नहीं निकले।

By: rishi jaiswal

Published: 31 Mar 2020, 07:50 PM IST

डबरा. बीएसएफ अकादमी के सूबेदार अशोक कुमार के कोरोना पॉजीटीव निकलने के बाद टेकनपुर में दहशत का माहौल है। हालांकि तीसरे दिन मंगलवार को लोग अपने घरों से निकले और बाजार में जाकर खरीदारी भी की।

लेकिन बाद में नायब तहसीलदार पूजा मावई ने पहुंचकर बाजार को बंद कराया ओैर कहा कि होम डिलेवरी की सुविधानुसार काम करें घर से नहीं निकले।


इधर, तीसरे दिन भी स्वास्थ्य टीम ने मकोड़ा, कल्याणी, चिरुली और बेरु समेत अकादमी के आसपास के क्षेत्र में रहने वालों की डोर टू डोर जांच की। करीब 400 लोगों की जांच हुई जिसमें सभी नॉर्मल मिले है।

अभी तक अशोक कुमार के पुत्र समेत 26 लोगों के लिए गए सैंपल की रिपोर्ट नहीं आई है। 26 लोगों में ड्राइवर, माली, दूध वाले समेत अकादमी के कर्मचारी शामिल है।

अकादमी के आसपास के क्षेत्र बिलौआ, मकोड़ा, बेरु, चिरुली, माधवपुर समेत क्षेत्रों की सीमाबंदी की जा चुकी है। डबरा और टेकनपुर से इन गांवों की कनेक्टिविटी काटी गई है।

अभी तक 25 सौ लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। सबसे ज्यादा 30 मार्च को सामुदायिक भवन में बनाए गए स्क्रीनिंग सेंटर में 225 लोगों की जांच की गई।

जिसमें एक संदिग्ध मिला और उसे ग्वालियर भेजा गया। कुछ लोग ऐसे भी है जो कहीं बाहर नहीं गए और डबरा में रहने के बाद भी डर की वजह से जांच कराने पहुंचे।

rishi jaiswal
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned