script

नदी पर बना है ये अजूबा पुल, जिसे 12 गांव के लोग कर रहे प्रयोग

locationडबराPublished: Jan 18, 2023 06:40:33 pm

बिजली के खंभे को डालकर नदी पार करते हैं ग्रामीण
This wonderful bridge is built on the river, which is being used by the people of 12 villages. news in hindi, mp news, dabra news

नदी पर बना है ये अजूबा पुल, जिसे 12 गांव के लोग कर रहे प्रयोग

नदी पर बना है ये अजूबा पुल, जिसे 12 गांव के लोग कर रहे प्रयोग

छीमक. नोन नदी पर बना एक ऐसा पुल है जो शायद ही देश ही नहीं विश्व का अजूबा हो। इस पुल को बिजली का खंभा डालकर बनाया गया है। दरअसल इस नदी को बारिश के दौरान करीब 12 गांव के लोग पार करते हैं। इस दौरान नदी पार होने पर आवागमन बंद हो जाता है।
अस्थायी पुल बनाकर निकलते हैं
हालांकि अन्य दिनों में ग्रामीण पटिया व बिजली के खंभे डालकर अस्थाई पुल बनाकर निकलते हैं। कई बार बारिश के दिनों में जान जोखिम में डालकर यह ग्रामीण निकलते हैं। सिरसा सेकरा के बीचों-बीच यह नदी आती है। जिस कारण इन गांवों के लोगों को काफी परेशानी होती है। स्कूल जाने के लिए भी बच्चे बिजली के खंभे पर चलकर नदी पार करते हैं।
पंचायत ने निर्माण नहीं कराया
बनवारी धानुक, उदयभान गुर्जर, राधाकृष्ण परिहार ने बताया कि कई बार पंचायत को पुल निर्माण कराए जाने के लिए बोला गया है, चुनाव के समय आने वाले प्रतिनिधियों को आवेदन दिए हंै। लेकिन किसी ने भी पुल निर्माण को लेकर कोई प्रयास नहीं किए हंै। जिससे बारिश के दिनों में हालात बिगड़ते हैं।
इन गांवों का रास्ता होता है बंद
कई गांवों का आवागमन बंद हो जाता है। इस रास्ते से नदी पार करके करीब 12 गांव आते है जिसमें इकहरा, चरखा, गड़ाजर, बरौआ, सोंताखिरिया, घाटमपुर, सेकरा, करोरा आदि शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो