पिछोर में तीसरे दिन भी टोटल लॉकडाउन, डबरा में दोपहर 12 बजे तक की मिली छूट

total lockdown in dabra and pichhor : तीसरे दिन छूट मिलने के बाद शहर में लोग खरीदारी के लिए बाहर निकले और शहर के मार्ग में लोगो निकलते हुए

By: Gaurav Sen

Published: 23 Apr 2020, 11:16 PM IST

डबरा. पिछोर नगर परिषद के वार्ड क्रं.10 में रहने वाले बजीर खां को कोरोना पॉजीटिव निकलने के बाद प्रशासन की सखती बनी है। गुरुवार को तीसरे दिन भी पिछोर क्षेत्र समेत आसपास के गांवों की आवाजाही बंद रही और पूरी तरह से यह क्षेत्र लॉकडाउन रहे। हालांकि डबरा शहर में तीसरे दिन दोपहर 12 बजे तक छूट दी गई। जिस कारण बाजार खुला और लोगों ने किराने का सामान समेत खाने पीने की सामग्री की खरीददारी की। क्षेत्र में कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति के मिलने के बाद से डबरा अनुभाग में धारा 144 लागू करते हुए बैकें तक बंद कर दी गई।

दोपहर 12 बजते ही सायरन बजाती गाडिय़ां बाजार में निकली और सभी से दुकानें बंद करने के साथ बाजार में आए सभी अपने घरों को पहुंचे समय सीमा समाप्त हो गई। दोपहर बाद पुलिस ने नाकाबंदी कर अनावश्यक निकले लोगों को रोका और सखती बरती। पिछोर क्षेत्र में लगातार तीसरे दिन भी प्रशासन की सखती बनी रही और वहीं लोग भी दहशत के कारण नहीं निकले। डबरा शहर में दोपहर 12 बजते ही बाजार बंद हो गया और सडक़ें सूनी हो गई। अनुमति प्राप्त पांच मेडीकल की दुकानें खुली रहीं।

तीसरे दिन डबरा शहर में बैंक और कियोस्क सेंटर खुले। हालांकि काफी हद तक कियोस्क सेंटरों पर भी सोशल डिस्टेंस के नियमों का पालन होता मिला। लेकिन बाजार में कई जगह खरीददारी के दौरान लोगों की भीड़ समूह के रूप में देखी गई। इधर, दोपहर 12 बजे तक शहर में हलचल रही। लोगों ने पहुंचकर बैंक संबंधी कामकाज भी निपटाए।

Gaurav Sen
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned