शहर सहित अंचल में टोटल लॉकडाउन, पिछोर में एक दर्जन दुकानदारों के काटे चालान

कलेक्टर के आदेश पर बंद रहीं दुकानें,बाजार में दिनभर छाया रहा सन्नाटा

By: monu sahu

Published: 21 Jun 2020, 08:15 PM IST

डबरा। कोरोना के खतरे के चलते कलेक्टर के आदेश पर रविवार को जिले में टोटल लॉक डाउन रहा। इसी कड़ी में शहर समेत अंचल पूरी तरह से बंद रहा। केवल जरूरी चीजों की दुकानें सुबह तीन घंटे के लिए खुली रही,जिसमें मेडिकल की दुकानों को भी खोलने की इजाजत रही। भले ही बाजार, दुकानें, धार्मिक स्थल समेत कुछ खुल गया है और जीवन पटरी पर लौट आया है पर कोरोना वायरस का खतरा अभी भी बरकरार है। इसे लेकर कलेक्टर ने हर रविवार को एक दिन का टोटल लॉक डाउन घोषित किया है। आदेश के मुताबिक पहले रविवार को आज शहर समेत अंचल में पूरी तरह से लॉक डाउन रहा। चूंकि शहरवासियों व दुकानदारों को पहले से ही सूचना थी इसलिए सुबह से ही बाजारों में दुकानें नहीं खुली। दोपहर को भी पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा।

बाजार बंद होने के कारण लोग भी घरों से बाहर कम ही निकले। साथ ही सूर्य ग्रहण के चलते आज धार्मिक स्थल भी बंद रहे। सुबह केवल दूध, ब्रेड, गैस एजेंसी 6 से 10 बजे तक खुली रही। मेडिकल स्टोर 6 से 12 बजे तक खुले रहे। उधर, भितरवार में भी पूरी तरह से टोटल लॉक डाउन का पालन किया गया। सडक़ों पर भी आमदिनों की अपेक्षा काफी कम लोग दिखे।

पहले से नियम का भी मिला फायदा
डबरा शहर में पहले से ही रविवार को बाजार बंद का नियम लागू है। रविवार को यहां इक्का दुक्का दुकानें खुलने के अलावा अन्य दुकानें बंद रहती है। रविवार होने के कारण वैसे भी बाजार बंद था लेकिन प्रशासन की बंद की घोषणा के चलते जो लोग दुकानें खोल भी लेते थे उन्होंने भी नहीं खोलीं।

total lockdown in dabra today

एक दर्जन दुकानदारों के काटे चालान
कस्बे में टोटल लॉक डाउन की घोषणा के बाद भी कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोल ली थी। जिसके चलते इंसीडेंट कमांडर आनंद गोस्वामी ने बाजार पहुंचकर करीब एक दर्जन दुकानदारों के चालान काटे। इसके साथ ही चेतावनी दी की अगले रविवार को अगर दुकानें खुली पाई गई तो धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद भी कुछ दुकानदार ऐसे भी थे जो शटर बंद किए थे और दुकानों के बाहर छाया में बैठे थे। जब भी कोई ग्राहक आता तो शटर खोलकर सामान दे देते और फिर से शटर लगा देते।एसडीएम डबरा राघवेन्द्र पांडे ने बताया कि शहरवासियों व दुकानदारों ने लॉक डाउन में काफी सहयोग किया। बाजार पूरी तरह बंद रहे कोई भी दुकान नहीं खुली इसलिए कार्रवाई की जरूरत ही नहीं पड़ी।

coronavirus Coronavirus in india Coronavirus Outbreak
Show More
monu sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned