सडक़ हादसे में दो चचेरे भाइयों की मौत

नेशनल हाइवे पर तेज रफ्तार ट्राला ने पीछे से मारी ट्रैक्टर-ट्राली में टक्कर, दो युवकों की मौत

पूर्व विधायक व ग्रामीणों ने लगाया जाम, पांच घंटे तक लगा रहा जाम

By: rishi jaiswal

Published: 10 Jan 2021, 11:08 PM IST

डबरा. राष्ट्रीय राजमार्ग 75 पर जौरासी से निकलकर ग्वालियर की ओर स्नेहालय के ठीक सामने रविवार की सुबह डबरा की ओर जा रही ट्रैक्टर-ट्राली में पीछे से ट्राला ने जोरदार टक्कर मार दी, जिससे ट्रैक्टर पर सवार डबरा के इटायल निवासी दो चचेरे भाइयों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना जानकारी लगते ही ग्वालियर ग्रामीण के पूर्व विधायक मदन कुशवाह पहुंच गए तथा परिजनों व ग्रामीणों के साथ मिलकर हाइवे पर जाम लगा दिया। इसके चलते हाइवे पर पांच घंटे तक लंबा जाम लगा रहा।

उधर हाइवे पर जाम की सूचना पर एसडीएम डबरा प्रदीप शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देहात जय कुमार कुबेर पहुंच गए। प्रशासन ने परिजन को पांच-पांच हजार की आर्थिक सहायता रेडक्रास से दिलाने का आश्वासन दिया। साथ ही कहा अगर मृतकों का नाम संबल योजना में है तो चार-चार लाख की सहायता दी जाएगी तब परिजन माने। बिलौआ टीआई अनिल भदौरिया पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और तथा मृत युवक के शव को निगरानी में लेकर मौके का पंचनामा तैयार कर जबकि दूसरे को गंभीर हालत ट्रामा सेंटर पहुंचवा। जहां उसने भी दम तोड़ दिया। दोनों युवकों के शवों को पीएम के लिए जेएएच स्थित पीएम हाउस पहुंचाया गया ।


जानकारी के अनुसार दिलीप (25) पुत्र गब्बर सिंह और उसका चचेरा भाई पिंटू (22) पुत्र महेन्द्र बघेल निवासी इटायल डबरा देहात रविवार की अलसुबह धान भरने के लिए अपनी ट्रैक्टर-ट्राली से अपने गांव इटायल से निकले थे। इनकी ट्रैक्टर-ट्राली जब ग्वालियर की सीमा में प्रवेश करने वाली थी तभी नेशनल हाइवे 75 पर जौरासी घाटी निकलकर मालवा कालेज क्षेत्र में स्नेहालय के सामने पीछे से तेज गति से आ रहे ट्राला ने जोरदार टक्कर मार दी जिससे ट्रैक्टर-ट्राली बुरी तरह असंतुलित हो गई और दोनों युवक उछलकर रोड पर जा गिरेे। जिससे दिलीप बघेल की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि पिंटू बघेल गंभीर रूप से घायल होकर मौके पर तड़पने लगा। यह सूचना जैसे ही बिलौआ थाना पुलिस को मिली तो टीआई बल के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का पंचनामा तैयार किया तथा मृत युवक को ग्वालियर जेआरएच के पोस्टमार्टम हाउस पहुंचाया। गंभीर रूप से घायल पिंटू बघेल को एंबुलेंस को ट्रामा सेंटर पहुंचवाया जहां इलाज के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया।


पांच किलोमीटर तक लगा लंबा जाम
दुर्घटना के हाइवे पर परिजन व ग्रामीणों ने जाम लगा दिया। करीब पांच किलोमीटर लंबा जाम लग गया। स्थिति यह बन गई कि डबरा तरफ जौरासी तक वाहनों की लंबी कतार लग गई वहीं ग्वालियर तरफ भी काफी दूर तक हाइवे पर वाहन खड़े हो गए। सुबह 8 बजे से लगा जाम दोपहर 12 बजे खुल सका लेकिन तब भी वाहन रेंग-रेंग कर निकल रहे थे। पुलिसकर्मी रास्ता खुलवाने में जुटे हुए थे।

इटायल गांव में पसरा मातम
देहात थाना क्षेत्र के इटायल गांव के दो युवकों की एक साथ दुर्घटना में मौत से पूरे गांव में मातम पसर गया है। मृतकों के परिवार के लोगों का भी रो-रोकर बुरा हाल है।

सडक हादसों का रविवार, छह की जान गई
रविवार को हादसे और मौत का सिलसिला हाइवे और देहात की सडकों पर चला। सुबह धान लेने निकले चचेरे भाई की ट्रैक्टर ट्रॉली को सिकरौदा पर ट्राला ने कुचल दिया। टक्कर में दोनों भाईयों की मौत हो गई। एक्सीडेंट कर चालक ट्राला छोडकर भाग गया। जौरासी घाटी पर जाम के दौरान ट्रैक्टर लेकर फंसे किसान ने कच्चे रास्ते से निकलने की कोशिश की इसमें उसका स्टेयरिंग से संतुलन बिगड गया। ट्रैक्टर सडक छोडकर खंदक में पलट गया। हादसे में ट्रैक्टर पर सवार की मौत हो गई, जबकि उसका साथी घायल हो गया। हाइवे पर पुलिस हादसों में घायल और मरने वालों को उठाकर अस्पताल पहुंचा रही थी कि उटीला में तेज रफतार कार ने सडक किनारे सब्जी वाले को कुचल दिया जिससे उसकी मौत हो गई। इसके अलावा गिजौर्रा में भी बाइक सवार की डिवाइडर से टकराने पर मौत हो गई। उसकी पहचान की कोशिश की जा रही है।

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned