scriptउज्जवला योजना : खातों में पहुंचने लगी राशि, लोगों को राहत | Ujjwala Yojana: The amount started reaching the accounts, relief to t | Patrika News

उज्जवला योजना : खातों में पहुंचने लगी राशि, लोगों को राहत

locationडबराPublished: Apr 04, 2020 10:05:12 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

30 जून तक तक मिलेंगे मुफ्त तीन सिलेंडर

उज्जवला योजना : खातों में पहुंचने लगी राशि, लोगों को राहत

उज्जवला योजना : खातों में पहुंचने लगी राशि, लोगों को राहत

डबरा. उज्जवला योजना के तहत मिलने वाली राशि उपभोक्ताओं के खातों में जमा होने लगी है। 5 अप्रैल तक सभी के खातों में एक सिलेंडर की राशि पहुंच जाएगी। हालांकि डबरा में कई उपभोक्ताओं के खातों में राशि नहीं पहुंची है। ऐसे में वे परेशान है। जिले में इस योजना के तहत करीब 122154 उपभोक्ता है। योजना के तहत 30 जून तक उपभोक्ताओं को तीन मुफ्त सिलेंडर की राशि दी जाना है। 3 अप्रैल से यह प्रक्रिया शुरू है और 5 अप्रैल तक पूरी की जाना है । जब पत्रिका ने हकीकत जाने का प्रयास किया तो यह बात सामने आई कि कई लोगों के खातों में राशि नहीं पहुंची है। वे लोग सिलेंडर खाली होने से परेशान है ऐसे में दूसरों से मांग कर खाना बना रहे है।
भावना प्रजापति ने बताया कि एजेंसी वाले कह रहे है कि पहले पूरे निर्धारित मूल्य 817 रुपए जमा होंगे तब सिलेंडर मिलेगा लेकिन उनके खाते में तो कोई राशि आई नहीं है। ऐसे में उनकी समस्या बनी है। छीमक निवासी रज्जोबाई और कैलाशी बाई ने भी बताया कि उनके खाते में राशि नहीं आई है जिससे वे भी सिलेंडर रिफील नहीं करवा पा रही है।
3 हजार लोगों को मिली राशि

जनधन योजना को लेकर भी दूसरे दिन लोगों की भीड़ दिखाई दी। कई स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग नजर नहीं आई। अब तक लगभग तीन हजार लोगों को जनधन योजना की राशि प्राप्त हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो