script

बजट से नगर में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर होने की उम्मीद

locationडबराPublished: Feb 02, 2021 12:20:23 am

Submitted by:

Vikash Tripathi

केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए बजट में स्वास्थ्य एवं सिंचाई पर पर्याप्त बजट मिलने पर डबरा के सिविल अस्पताल के 100 बिस्तर उन्न्यन भवन के बनकर तैयार होने की संभावना बढ़ गई है। इसी प्रकार पिछोर क्षेत्र के देवगढ़ बारकारी जिगनिया नहर बनने की घोषणा को भी पर्याप्त बजट मिलने से संभावनाए प्रबल हो गई है। इधर, सोना चांदी, स्टील तांबा पर कस्टम ड्यूटी कम किए जाने से सस्ते हुए सोना चांदी से महिलाओं में खुशी देखी गई है। हालांकि रोजगार के अवसर पर ध्यान नहीं दिए जाने से युवाओं में निराशा

बजट से नगर में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर होने की उम्मीद

बजट से नगर में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर होने की उम्मीद

स्वास्थ्य के लिए सरकार ने अतिरिक्त बजट 2.24 लाख करोड़ रूपए का बजट के साथ स्वास्थ्य सेवाओं की सुविधा पर जोर दिया गया है। जिससे सिविल अस्पताल के उन्नयन भवन निर्माण को लेकर काम शुरू होने की उम्मीद है। उन्नयन भवन में अतिरिक्त आईसीयू कक्ष, 10-10 बैड के चार वार्ड मेटरनिटी विंग एवं डॉक्टरों के अतिरिक्त कक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव पास है।
एक्सपर्ट व्यू- उन्ययन भवन के लिए प्रस्ताव पास है। स्टै्रक्चर को लेकर काम जारी है। बजट सेंशन हो गया है। स्वास्थ्य को लेकर पर्याप्त बजट दिए जाने से स्वास्थ्य सेवाओं की सुविधा बढ़ेगी। डॉक्टरों की नियुक्ति कर सुविधा बढऩे से क्षेत्र के लोगों को लाभ मिलेगा।
डॉ मनीष शर्मा, सीएमएचओ
किसी ने आत्मविशवास बढ़ाने वाला बजट, तो किसी ने औपचारकि बताया
सभी वर्गो को साधने का प्रयास- कोरोना महामारी और इसके कारण आई आर्थिक एवं सामाजिक सुस्ती से जूझ रहे लोगों का ध्यान रखते हुए सरकार ने बजट पेश किया है। समाज के सभी वर्गो को साधने का सकारात्मक प्रयास किया है भविष्य की सोच एवं वर्तमान का सच भी इस बजट में दिखाई देता है। इस वजट से भविष्य में सकारात्मक परिणाम देश के लिए हितकर होंगे।
दीपक भार्गव वरिष्ठ अभियंता, समाजसेवी, एवं सचिव रेडक्रॉस सोसायटी डबरा
आत्मविश्वास को बढ़ाने वाला- यह बजट नई उम्मीदों के साथ देश के आर्थिक विकास को बढ़ाने वाला है। यह बजट हेल्थ केयर सेक्टर, कृषि, इंडस्टी, इन्फ्ऱस्ट्रक्चर सेक्टर को रफ़्तार देगा। नि: हसंदेह भारत के आत्म विश्वास को बढ़ाने वाला बजट सिद्ध होगा।
डॉ सुशील सचदेवा- चिकित्सक
सभी वर्गो का रखा ध्यान – बजट में सरकार ने सभी वर्गों का ध्यान रखा है हर आदमी को आत्मनिर्भर बनने के लिए सरकार ने विशेष राहत दी है। अलग से बजट दिया है। सरकार की सोच सभी आत्मनिर्भर बने इसके लिए इंडस्टी, इन्फ्ऱस्ट्रक्चर सेक्टर पर जोर दिया गया है। किसानों, व्यपारियो का भी विशेष ध्यान रखा गया है।
नितेश मोदी – व्यापारी

ट्रेंडिंग वीडियो