शिक्षकों का अनूठा प्रयास, ‘शिक्षक रसोई’ पैकेट से कर रहे मदद

लाॅकडाउन के चलते जरूरतमंदों को मदद करने में शिक्षक भी पीछे नहीं है। इन लोगों ने भी एक अनुकरीणय पहल करते हुए ‘शिक्षक रसोई’ पैकेट तैयार कर 200 परिवारों तक इन्हें पहुंचाया है।

By: rishi jaiswal

Published: 18 Apr 2020, 10:22 PM IST

डबरा. कोविड -19 को लेकर पूरे देश में लाॅकडाउन चल रहा है। ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी उन लोगों के सामने है जो रोज कमाते खाते है। ऐसे लोगों की मदद करने के लिए प्रशासन जहां अपने स्तर पर प्रयास कर रहा है वहीं कई सामाजिक संस्थाएं भी आगे आई है। ऐसे में शिक्षक भी पीछे नहीं है।

डबरा ब्लॉक के शिक्षकों ने अपने स्तर पर यथासंभव प्रयास करते हुए सूखे राशन के पैकेट तैयार किए हैं। इसका नाम भी उन्होंने शिक्षक रसोई रखा है। शनिवार को तहसीलदार नवनीत शर्मा, टीआई यशवंत गोयल, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी डॉ. सत्या शर्मा ने शिक्षक रसोई का शुभारंभ किया।

जरूरतमंद बेसहाराओं के लिए शिक्षक रसोई टीम सूखा राशन पैकेट मुहैया कराएगी। सुरेंद्र रावत ने बताया की कन्या उमावि विद्यालय में भंडारण किया है। पैकेट में उपलब्ध सामग्री में 5 किलो आटा, एक किलो दाल, 1 किलो चावल, 500 ग्राम तेल, नमक का पैकेट और साबुन है। पहले दिन 200 से अधिक परिवारों को पैकेट वितरित किए हैं। इस अवसर पर डॉ. दयानंद भार्गव, प्राचार्य उमाशंकर खरे, सतेंद्र श्रीवास्तव आदि शिक्षकगण शामिल थे।

rishi jaiswal
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned