scriptशिक्षकों का अनूठा प्रयास, ‘शिक्षक रसोई’ पैकेट से कर रहे मदद | Unique efforts of teachers, help from 'Teacher Kitchen' packet | Patrika News

शिक्षकों का अनूठा प्रयास, ‘शिक्षक रसोई’ पैकेट से कर रहे मदद

locationडबराPublished: Apr 18, 2020 10:22:55 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

लाॅकडाउन के चलते जरूरतमंदों को मदद करने में शिक्षक भी पीछे नहीं है। इन लोगों ने भी एक अनुकरीणय पहल करते हुए ‘शिक्षक रसोई’ पैकेट तैयार कर 200 परिवारों तक इन्हें पहुंचाया है।

शिक्षकों का अनूठा प्रयास, ‘शिक्षक रसोई’ पैकेट से कर रहे मदद

शिक्षकों का अनूठा प्रयास, ‘शिक्षक रसोई’ पैकेट से कर रहे मदद

डबरा. कोविड -19 को लेकर पूरे देश में लाॅकडाउन चल रहा है। ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी उन लोगों के सामने है जो रोज कमाते खाते है। ऐसे लोगों की मदद करने के लिए प्रशासन जहां अपने स्तर पर प्रयास कर रहा है वहीं कई सामाजिक संस्थाएं भी आगे आई है। ऐसे में शिक्षक भी पीछे नहीं है।
डबरा ब्लॉक के शिक्षकों ने अपने स्तर पर यथासंभव प्रयास करते हुए सूखे राशन के पैकेट तैयार किए हैं। इसका नाम भी उन्होंने शिक्षक रसोई रखा है। शनिवार को तहसीलदार नवनीत शर्मा, टीआई यशवंत गोयल, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी डॉ. सत्या शर्मा ने शिक्षक रसोई का शुभारंभ किया।
जरूरतमंद बेसहाराओं के लिए शिक्षक रसोई टीम सूखा राशन पैकेट मुहैया कराएगी। सुरेंद्र रावत ने बताया की कन्या उमावि विद्यालय में भंडारण किया है। पैकेट में उपलब्ध सामग्री में 5 किलो आटा, एक किलो दाल, 1 किलो चावल, 500 ग्राम तेल, नमक का पैकेट और साबुन है। पहले दिन 200 से अधिक परिवारों को पैकेट वितरित किए हैं। इस अवसर पर डॉ. दयानंद भार्गव, प्राचार्य उमाशंकर खरे, सतेंद्र श्रीवास्तव आदि शिक्षकगण शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो