एक साथ भीड़ के टूटने को लेकर ढाई घंटे बंद रखा टीकाकरण

डेढ़ माह बाद बची वैक्सीन, आज सिर्फ गर्भवती महिलाओं को लगाए जाएंगे डोज

 

 

By: rishi jaiswal

Published: 22 Jul 2021, 10:04 PM IST

डबरा. दो दिन बाद टीकाकरण किए जाने को लेकर गुरुवार को सुबह से ही लाइन लग गई। शहर के अटेंडर हॉल में एक साथ ज्यादा भीड़ के गेट में घुसने और बढ़ते विवाद को देख करीब ढ़ाई घंटे तक टीकाकरण कार्य को रोक दिया गया, बंद किया गया। जिस कारण कई लोग लौट गए। पिछले डेढ माह में पहली बार वैक्सीन डोज बच गए है। 4 हजार डोज का टारगेट था जिसकी तुलना में 3810 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है।


कोविसील्ड के पहले और दूसरा डोज लगाए जाने को लेकर लोग लाइन लगाकर खड़े हो गए लेकिन अटेंडर हॉल में अधिक भीड़ के एक साथ टूटने से व्यवस्था बिगड़ी तब पुलिस को बुलाया गया। वहीं करीब ढाई घंटे के लिए टीकाकरण कार्य को रोका गया। गुरुवार को 10 केन्द्रों पर टीकाकरण कार्य किया गया।


आज गर्भवती महिलाओं को लगाया जाएगा


प्रभारी राकेश गुप्ता ने बताया कि 23 जुलाई को गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण होगा। सिविल अस्पताल में ही यह व्यवस्था की गई है पहली बार गर्भवती महिलाओं का कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। 50 का टारगेट दिया गया है।
24 को होग अब टीकाकरण - 23 को टीकाकरण कार्य बंद रहेगा, 24 जुलाई को टीकाकरण किया जाएगा। 5 हजार डोज मंगाए गए है।

चीनोर. चीनोर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर टीकाकरण किया गया। 206 लोगों को टीका लगाया गया है जबकि 500 लोगों को टीका लगाए जाने का लक्ष्य दिया गया था। हालांकि अभी भी ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना टीकाकरण को लेकर जागरूकता का अभाव है। मेडीकल ऑफीसर राकेश राजपूत ने बताया कि एएनएम आरती वर्मा, ज्योति आर्य ने वैक्सीनेशन किया।

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned