टारगेट से अधिक वैक्सीनेशन, 2304 को लगा टीका

टीकाकरण कार्य ने पकड़ी रफ्तार, लगातार बढ़ रहे आकड़े

 

 

By: rishi jaiswal

Published: 10 Jun 2021, 12:00 AM IST

डबरा। पिछले कुछ दिनों से वैक्सीनेशन कार्य में गति आ गई है। लगातार तार आंकड़े बढ़ रहे है। बुधवार को डबरा ब्लॉक में 6 स्थानों पर वैक्सीनेशन कार्य किया गया। जिसमें कुल 2304 लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया है। सिविल अस्पताल सेंटर पर रोज टारगेट से ज्यादा टीकाकरण हो रहा है। बुधवार को भी 800 की तुलना में 1016 लोगों ने टीका लगवाया है। जिसमें 18 प्लस वालों की संख्या 852 है। इसी प्रकार बिलौआ सेंटर पर भी टारगेट से ज्यादा टीकाकरण हुआ। २०० की तुलना में 462 लोगों ने टीका लगवाया है। पिछोर में भी 300 की तुलना में 362 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। बुधवार को जौरासी, छीमक, बिलौआ, पिछोर, यूपीएससी और डबरा में टीकाकरण किया गया।


मकोड़ा ग्राम पंचायत में कुशवाह कॉम्पलेक्स के सामने १० बजे तक वैक्सीन लगवाई मकोड़ा पंचायत में वैक्सीन लगवाने के लिए एसडीएम प्रदीप शर्मा, तहसीलदार रामनिवास सिंह सिकरवार, सरपंच पति अरविंद घुरैया पंचायत सचिव राजू घुरैया और मीनाक्षी सिंह, डीके तिवारी की मौजूदगी में वैक्सीनेशन हुआ। रेस्ट हाउस में भी अस्थाई कैंप लगाकर मकोड़ा में वैक्सीनेशन किया गया करीब 310 से ज्यादा नागरिकों वैक्सीन लगवाई।


चीनोर मैं भी वैक्सीनेशन हुआ कुल १०१ लोगों को डोज लगाया गया। 18 प्लस के 84 लोगों को, 45 प्लस 17 लोगों का टीकाकरण किया गया।

घर घर जाकर बुला रहे, २ दिन से प्रशासन वैक्सीन लगवाने के लिए दिखा रहा है शक्ति


जिला कलेक्टर के निर्देश पर इंसीडेंट कमांडर बिलौआ ने बैठक लेकर मुख्य नगरपालिका अधिकारी सहित नगर परिषद के समस्त कर्मचारी, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी, राजस्व विभाग के कर्मचारी और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को अधिक से अधिक वैक्सीन लगवाने के लिए निर्देश दिए। इसके बाद प्रशासनिक अमला सड़क पर उतर आया और घर घर जाकर वैक्सीन लगवाने की अपील की। मना करने वालों को समझाया गया तब जाकर लोग जागरूक हुए और वैक्सीन लगवाने के लिए उप स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। कस्बे के वार्ड नंबर ९ में सबसे कम वैक्सीनेशन हुआ था इसलिए सबसे पहले वार्ड नंबर 9 में वैक्सीन लगाने के लिए कैंप लगाया गया। प्रशासन की सख्ती और सक्रियता के चलते करीब 500 लोगों का वैक्सीनेशन हो पाया।

वार्ड 9 में वैक्सीन का प्रतिशत कस्बे में सबसे कम था। कैंप लगाने से वैक्सीनेशन में लाभ हुआ है। इसी प्रकार से अन्य वार्डो में कैंप लगाकर वैक्सीन लगाई जाएगी


प्रतिज्ञा शर्मा, इंसीडेंट कमांडर बिलौआ

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned