scriptतीन घंटे वैक्सीनेशन कार्य रहा प्रभावित | Vaccination work affected for three hours | Patrika News

तीन घंटे वैक्सीनेशन कार्य रहा प्रभावित

locationडबराPublished: Oct 23, 2021 10:40:05 pm

Submitted by:

Vikash Tripathi

मेडीकल ऑफिसर और कंप्यूटर ऑपरेटर महिला के पति के बीच विवाद

तीन घंटे वैक्सीनेशन कार्य रहा प्रभावित

तीन घंटे वैक्सीनेशन कार्य रहा प्रभावित

डबरा.मेडिकल ऑफिसर डॉ. राकेश राजपूत ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ महिला ऑपरेटर की फटकार लगा दी। इसका पता जब महिला के पति को लगा तो वह स्वास्थ्य केन्द्र में पहुंच गया और डॉक्टर के साथ झगड़ा किया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन बाद में दोनों के बीच राजीनामा हो गया। इधर विवाद के चलते कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे कोविड-19 वैक्सीनेशन महा अभियान शनिवार को तीन घंटे की देरी से शुरू हो सका।
शनिवार को वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया गया जिसके चलते सुबह 9 बजे से तैयारी करना थी। लेकिन इस दौरान चीनोर में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ्य मेडीकल ऑफीसर डॉ . राकेश राजपूत ने कंप्यूटर ऑपरेटर महिला कर्मचारी को डांटा तो महिला का पति मौके पर आ गया और डॉक्टर से विवाद हो गया। महिला पति डॉक्टर से झगड़ा करने लगा। मारपीट की नौबत आ गई। एएसआई रामदास नरवरिया जांच के लिए पहुंचे। इधर, मेडीकल ऑफिसर ने मारपीट की बात पुलिस को बताई। हालांकि बाद में दोनों पक्षों ने अपसी सहमति के आधार पर राजीनाम कर लिया है।
36 सेंटरों पर हुआ टीकाकरण
दूसरे डोज को लेकर बनी धीमी गति को बढ़ाने के लिए वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया गया। दरअसल डबरा ब्लॉक में करीब 24 हजार लोग ऐसे है जिन्होंने पहला डोज लगाकर दूसरा डोज लगवाना भूल गए, दूसरे डोज की समायावधि भी निकल गई है। पत्रिका न इसको लेकर खबर भी प्रमुखता से प्रकाशित की थी। शनिवार को महाअभियान के लिए डबरा ब्लॉक में तीन मोबाइल वाहन समेत 36 सेंटर बनाए गए। दूसरा डोज लगवाने के लिए लोगों को फोन भी किए गए लेकिन लोगों ने रुचि नहीं दिखाई। यही कारा है कि 12 हजार का लक्ष्य पूरा नहीं हो पाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो