scriptलिधौरा रेत खदान पर महिला एसडीएम को देख मचा हडक़ंप | Watching the SDM of women on Lidhaura sand quarry | Patrika News

लिधौरा रेत खदान पर महिला एसडीएम को देख मचा हडक़ंप

locationडबराPublished: Jan 12, 2019 05:25:31 pm

15 डंपरों को पकड़ा, जेसीबी ले जाने में कामयाब रहा माफिया

Watching the SDM of women on Lidhaura sand quarry, news in hindi, mp news, dabra news

लिधौरा रेत खदान पर महिला एसडीएम को देख मचा हडक़ंप

डबरा (पिछोर). पिछोर क्षेत्र की लिधौरा रेत खदान पर प्रशासन की टीम ने छापामार कार्रवाई करके रेत से भरे 15 डंपरों को जब्त किया। मौके से डंपरों के चालक भाग निकले। इस दौरान मौके पर एसडीएम जयति सिंह ने प्रशासन की टीम का निर्देशन किया।
एसडीएम को लिधौरा खदान पर अवैध रेत उत्खनन किए जाने की शिकायतें लगातार मिल रही थी। शुक्रवार को एसडीएम ने रणनीति तैयार की। जिसके तहत डबरा थाने का फोर्स और राजस्व अमले की टीम तैयार की और करीब साढ़े बारह बजे लिधौरा रेत खदान पर पहुंच गईं। इस दौरान उन्होंने लांच थाने के फोर्स को भी बुला लिया लेकिन पिछोर थाने की पुलिस को कानों कान तक खबर नही लगी। खदान पर पहुंचकर टीम ने कार्रवाई शुरू की। इस दौरान रेत माफिया में भगदड़ मच गईऔर भाग खड़े हुए। मौके पर टीम को 15 डंपर रेत से भरे हुए खड़े मिले जिनमें कुछ में रेत भरा हुआ था और कुछ में रेत भरा जा रहा था। एसडीएम के निर्देश पर टीम ने जब्त कर लिया। जब जब्ती की कार्रवाई पूरी हो गई तो सहयोग के लिए पिछोर पुलिस भी मौके पर बुला लिया गया । टीम पहुंचने के दौरान ही माफिया दो जेसीबी को ले जाने में कामयाब रहे। डंपरों को जब्त करने के की कार्रवाईकरीबतीन घंटे तक चली इस दौरान एसडीएम मौके पर ही मौजूद रही।
इसके बाद एसडीएम ने कुछ विभाग के चालकों और कुछ निजी चालकों को बुलाकर सभी डंपरों को पछोर थाना परिसर पहुंचवाया। कुछ को पिछोर थाना परिसर में छोडक़र कुछ को तहसील परिसर पहुंचाया गया।
इसलिए नहीं दी पिछोर थाने को जानकारी

पता चला है पिछोर थाने में पदस्थ कुछ आरक्षक रेत माफिया से मिले हुए हैं वे कार्रवाईकी सूचना लीक कर रेत माफिया तक पहुंचा देते हैं जिसके चलते रेत माफिया पहले ही सतर्क होकर अपनी मशीनरी के साथही भाग निकलते हैं।
प्रशासन को मौके पर कुछ भी हासिल नहीं हो पाता है। जिस कारण पिछोर थाने को कार्रवाई की भनक तक नहीं लग पाती है। आज भी ऐसाा ही हुआ एसडीएम ने डबरा पुलिस और लांच थाने के बल को साथ लिया। पिछले एक दो कार्रवाई भी ऐसी रही हैं जिसमें पिछोर थाने की पुलिस को साथ नहीं लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो