scriptWeather changed: increased tension of farmers | मौसम बदला: किसानों की बढ़ी टेंशन | Patrika News

मौसम बदला: किसानों की बढ़ी टेंशन

दिन में हुई बूंदाबांदी, सर्दी भी बढ़ी

डबरा

Updated: December 03, 2021 12:25:54 am

डबरा. मौसम में परिवर्तन के चलते गुरुवार को दिनभर आसमान में काले बादल छाए रहे और रुक रुक कर बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर में चक्रवती हवाओं की वजह से यह परिवर्तन हुआ है। बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। सरसों और चना की फसलों को जहां बारिश से फायदा होगा तो वहीं गेहूं की जहां बोवनी हो गई है वहां खराब होने का डर है। इसके साथ ही खुले खेतों में रखी धान की फसल भीगने का भी डर किसानों को बना हुआ है।
गुरुवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे। सूर्य देव के दर्शन नहीं हुए। शहर में सुबह बूंदाबांदी हुई और फिर रुक गई, इसके बाद दोपहर में बूंदाबादी हुई। अंचल के चीनोर में सुबह बारिश हुई। भितरवार में भी बंूदाबांदी हुई। लगातार मौसम के खराब बने रहने की वजह से किसानों की चिंता बढ़ गई है। दरअसल धान की फसल कटी हुई खलियानों में खुले में रखी है जिसके भींगने का डर बना है।
हालांकि पिछोर क्षेत्र के लोगों को लाभ है। दरअसल इस बेल्ट में धान कम होती है इस वजह से वहां के किसानों ने गेहूं की बोवनी कर दी है और इसे 15 दिन गए हैं। इस वजह से उन किसानों के लिए यह मावठ फायदेमंद है। सरसों और चना की फसल को भी लाभ मिलेगा। वहीं सुबह से बादल छाए रहने और धूप के नहीं निकलने की वजह से पारा लुढक गया। जिससे लोगों को दिन में भी ठंड का अहसास हुआ। बाजार में भी ऊनी कपड़ों की दुकान पर भीड़ दिखी। शाम होते ही सर्द हवा चली जिससे ठिठुरन बढ़ गई।
मौसम बदला: किसानों की बढ़ी टेंशन
मौसम बदला: किसानों की बढ़ी टेंशन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

आंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलसेना का 'मिनी डिफेंस एक्सपो' कोलकाता में 6 से 9 जुलाई के बीचGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेसIPL 2022, Qualifier 1 RR vs GT: पावर प्ले में गुजरात ने बनाए 1 विकेट के नुकसान पर 64 रन'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'नवजोत सिंह सिद्धू को जेल में मिलेगा स्पेशल खाना, कोर्ट ने दी अनुमति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.