खुले बोरों की सिलाई अभी तक क्यों नहीं हुई : माहेश्वरी

खरीद केंद्र का नागरिक आपूर्ति के जिला प्रबंधक ने किया निरीक्षण

 

By: rishi jaiswal

Published: 13 May 2020, 09:15 AM IST

भितरवार. समर्थन मूल्य पर चल रही गेहूं खरीदी में किसी प्रकार की अनियमितताएं न हो इसके लिए अधिकारी खरीद केन्द्रों पर निरीक्षण करने पहुंच रहे हैं। मंगलवार को विकासखंड के आधा दर्जन उपार्जन केन्द्रों पर पहुंचे नागरिक आपूर्ति निगम के जिला प्रबंधक एसएन माहेश्वरी ने निरीक्षण कर गेहूं खरीदी कर रहे समिति प्रबंधकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

नागरिक आपूर्ति निगम के जिला प्रबंधक एसएन माहेश्वरी, भारतीय खाद्य निगम के अधिकारी योगेश कुमार, बीएस मीणा एवं नागरिक आपूर्ति निगम के ऑपरेटर मुकेश रावत बागवई, गड़ाजर, गोहिंदा, मार्केटिंग एवं एलएसएस भितरवार के गेहूं खरीद केन्द्र पर पहुंचे। यहां इन अधिकारियों ने इन केंद्रों के समिति प्रबंधकों से खरीदे गए गेहूं के सम्बंध में जानकारी ली। साथ ही निरीक्षण के दौरान केन्द्रों पर गेहूं से भरे बोरों को खुले होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए नागरिक आपूर्ति निगम के प्रबंधक ने कहा कि अभी तक बोरे खुले हैं इनकी सिलाई क्यों नहीं की। गेहूं भरने के बाद तत्काल बोरों की सिलाई कराएं। वहीं उन्होंने समिति प्रबंधकों से पूछा कि बे मौसम बारिश से खुले में रखे अनाज को बचाने के लिए क्या प्रबंध किए हैं। ऐसे सवालों से निरुत्तर सभी केन्द्रों के समिति प्रबंधक बगले झांकने लगे। इस पर जिला प्रबंधक ने कहा कि खुले में रखे गेहूं को बारिश से बचाने के लिए तिरपाल की तत्काल व्यवस्था करें। साथ ही निर्देश देते हुए कहा कि शासन द्वारा तय की गई क्वालिटी का जांच परखकर गेहूं खरीद करें। आवश्यकता पडऩे पर गेहूं छनवाएं और जिन बोरो के गेहूं में नमी आई है उसे पलटी मारकर सुखाएं।

वर्सन
अधिकांश खरीद केन्द्रों पर खुले में रखे गेहूं को बे मौसम बारिश से बचाने की कोई उचित व्यवस्था नहीं थी ।गेहूं को बारिश से बचाने के लिए तिरपाल आदि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए। साथ ही खुले बोरों की सिलाई तत्काल करने की बात कही गई ।

एसएन माहेश्वरी, जिला प्रबंधक, नागरिक आपूर्ति निगम, ग्वालियर

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned