scriptOMG : विवाह समारोह में हुआ झगड़ा तो युवक का अपहरण कर नदी में फेंका | youth thrown in river after dispute in marriage function | Patrika News

OMG : विवाह समारोह में हुआ झगड़ा तो युवक का अपहरण कर नदी में फेंका

locationडबराPublished: Dec 25, 2020 11:17:28 pm

पुलिस ने किया छह लोगों पर अपहरण और हत्या के प्रयास के तहत मामला दर्ज

विवाह समारोह में हुआ झगड़ा तो युवक का अपहरण कर नदी में फेंका

विवाह समारोह में हुआ झगड़ा तो युवक का अपहरण कर नदी में फेंका

डबरा. उटीला थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम जारगा में जाटव समुदाय के यहां एक विवाह समारोह था जिसमें सुमेरापाडा से जाटव समुदाय के रिश्तेदार भात लेकर पहुंचे थे। आपस में रिश्तेदारों में किसी बात को लेकर मुंहवाद हो गया जो रंजिश में बदल गया। उस वक्त तो सुमेरपाड़ा से आए रिश्तेदार चले गए लेकिन रात में आकर शादी वाले घर के एक युवक का अपहरण कर बुलेरो में बिठाकर ले गए और डबरा-दतिया मुख्य मार्ग के बीच हत्या करने के इरादे से सिंध नदी में फेंक गए। नदी किनारे पड़े उक्त युवक को मरा जानकर मौके से कुछ लोगों की सूचना पर एफआरबी वाहन तत्काल नदी पर पहुंचा और उक्त युवक को उठाकर सिविल अस्पताल ले जा रहा था तभी युवक को होश आ गया। पानी में डले रहने से युवक गंभीर रूप से घायल था सिविल अस्पताल के डाक्टरों ने प्राइमरी इलाज देने के बाद उचित इलाज के लिए ग्वालियर रैफर कर दिया। जब उटीला पुलिस को उक्त घटना की सूचना मिली तो पुलिस ने 4 नामजद और 2 अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण और हत्या के प्रयास की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शिवराज उर्फ बंटी(31) पुत्र शोभाराम जाटव के चाचा के लडके की शादी थी इस शादी में सुमेरपाड़ा थाना बिजौली से रिश्तेदार भात देने आए हुए थे। भात देते समय शराब के नशे में रिश्तेदारों के बीच विवाद हो गया इस विवाद के चलते रिश्तेदार शिवराज से रंजिश रख गए। रात्रि में दोनों पक्षों में झगडा भी हुआ, मारपीट भी हुई, गाली-गलौच का दौर चला झगड़े के बाद रात्रि में ही रिश्तेदारों ने दोनों पक्षों में सुलह कराई और सुमेरपाड़ा के लोग गांव चले गए मामला शांत हो गया। घायल अवस्था में शिवराज ने बताया भात देने वाले रिश्तेदार रात्रि 3 बजे चार पहिया वाहन से आए और उसे बातों मे लेकर वाहन में बैठा लिया। शराब के नशे में शिवराज भी कुछ समझ नहीं पाया और 6 आरोपी शिवराज का अपहरण कर हत्या करने के इरादे से डबरा-दतिया मुख्य मार्ग के बीच सिंध नदी के ओवर ब्रिज से सिंध नदी में फेंक दिया और मौके से भाग निकले। शिवराज की स्थिति गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने उक्त मामले को लेकर फरियादी शिवराज की शिकायत पर चार नामजद और दो अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 365, 307, 323, 294, 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
शादी समारोह में घायल शिवराज और कुछ रिश्तेदारों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था इस रंजिश के चलते 6 लोग शिवराज का अपहरण कर हत्या करने के इरादे से सिंध नदी के ओवर ब्रिज से शिवराज को सिंध नदी में फेंक दिया था। जिसका इलाज जयारोग्य अस्पताल में चल रहा है, पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ अपहरण और हत्या के प्रयास की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
जयराज कुबेर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देहाज जिला ग्वालियर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो