scriptWCR:आज से नए समय पर दौड़ेगी कटनी-बीना पैसेंजर, कितने बजे पहुंचेगी आपके स्टेशन, जानिए क्या है नया टाइम टेबल | 51604 Katni-Bina Passenger trains new time table | Patrika News

WCR:आज से नए समय पर दौड़ेगी कटनी-बीना पैसेंजर, कितने बजे पहुंचेगी आपके स्टेशन, जानिए क्या है नया टाइम टेबल

locationदमोहPublished: Dec 10, 2017 12:52:06 pm

Submitted by:

Rajesh Kumar Pandey

कटनी से बीना के बीच के सभी स्टेशन के यात्रियों के लिए अच्छी खबर है

दमोह. कटनी से बीना के बीच के सभी स्टेशन के यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। कटनी-बीना पैसेंजर ट्रेन का समय कल यानि १० दिसंबर से परिवर्तित कर दिया गया है। यह ट्रेन अब आपके स्टेशन पर पूर्व निर्धारित समय से चार घंटे पहले पहुंचेगी। जिससे सभी स्टेशन के यात्रियों को इस ट्रेन से यात्रा का लाभ मिलेगा। पहले यह ट्रेन ओव्हरनाइट् की तरह ही चलती थी। जिसमें यात्रियों की आवाजाही भी न के बराबर ही हो गई थी।
पश्चिम मध्यम रेल द्वारा इस पैसेंजर ट्रेन से आ रही रिपोर्ट के मद्देनजर अब इसके समय में बदलाव कर दिया है। ५१६०४ कटनी-बीना पैसेंजर ट्रेन अब १० दिसंबर से कटनी को शाम ५ बजे चलेगी। जो कि पहले रात ९ बजे चलती थी। रात में चलकर ट्रेन करीब १२ बजे रात को दमोह पहुंचती थी, जबकि सुबह ४ बजे के करीब बीना पहुंचती थी। ट्रेन का ठहराव सभी ३२ स्टेशनों पर होने के बाद भी मध्य रात्रि इस ट्रेन में यात्रा करना उचित नहीं समझते थे। जबकि कटनी, दमोह, सागर और बीना जाने वाले यात्री रात के समय चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों में यात्रा करना पसंद करते थे। ऐसे में ट्रेन से पमरे को लगातार नुकसान उठाना पड़ रहा था।
अब पमरे ने यात्रियों की उपयोगिता और अधिक आय के उद्देश्य से ट्रेन के समय को बदल लिया है। बीना-कटनी पैसेंजर ट्रेन कटनी ने रात ९ बजे की बजाय १० अगस्त से शाम ५ बजे चलेगी। जो कटनी से बीना तक हर स्टेशन पर एवरेज चार घंटे पहले पहुंचेगी। स्टॉपेज पहले की तरह ही निर्धारित रहेंगे। यह ट्रेन दमोह रात ७.५३ पर पहुंचेगी। जो दमोह के यात्रियों के लिए सागर और बीना के लिए अच्छा साधन होगी। इसके पहले इतने समय इस रूट पर कोई पैसेंजर ट्रेन नहीं थी। नए टाइम टेबल के अनुसार ट्रेन अब बीना भी रात १२.४० पर पहुंचाएगी।
छोटे स्टेशन के यात्रियों को मिलेगा लाभ
५१६०४ कटनी-बीना पैसेंजर ट्रेन के समय में बदलाव होने से निश्चित ही छोटे स्टेशन के यात्रियों को बड़ा लाभ मिलेगा। देर रात चलने के कारण छोटे स्टेशन के यात्री अब तक इसके लाभ से वंचित थे। मजबूर यात्री ही इससे यात्रा कर रहे थे। शाम से रात १२ बजे के रूट टाइम में लगभग सभी ३१ स्टेशनों के यात्री इसका लाभ ले सकेंगे। पमरे की घोषणा के बाद अब यात्रियों को नए समय पर ट्रेन स्टेशन पर पहुंचने का इंतजार रहेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो