झलौन में आयोजित शिविर में हितग्राहियों को ट्रैक्टर सहित अन्य कृषि यंत्र सौंपे

झलौन में आयोजित शिविर में हितग्राहियों को ट्रैक्टर सहित अन्य कृषि यंत्र सौंपे

Samved Jain | Publish: Oct, 12 2019 06:15:18 PM (IST) Damoh, Damoh, Madhya Pradesh, India

आपकी सरकार आपके द्वार शिविर

दमोह. वास्तव में किसान अन्नदाता है। किसान को फसल का उचित मूल्य मिलना चाहिए। पिछली सरकार द्वारा खेती को फायदे का धंधा बनाने का कार्य किया गया। इस आशय के विचार शुक्रवार को जबेरा विधायक धर्मेन्द्र सिंह ने ग्राम झलौन में आयोजित आपकी सरकार आपके द्वार शिविर में व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कमलनाथ की सरकार ने सर्वे के आदेश भी दे दिए हंै। प्रशासन ने कहा है सर्वे करा लिया गया है और जैसे ही पैसा प्राप्त होगा कार्रवाई की जाएगी। विपक्ष की भूमिका सकारात्मक होती है। विधायक राहुल सिंह ने कहा आज से ०9 माह पहले सरकार ने एक वचन पत्र निकाला था। उस वचन पत्र में यह लिखा था कि वास्तविक तौर से जो हितग्राही हैं विभिन्न विभागों के अधिकारी मिल नहीं पाते है।

यह तय किया गया सरकार बनने के बाद जनप्रतिनिधियों के अलावा हर विभाग का अधिकारी आपके ही ग्राम पंचायत में आएगा और आवेदन लेने के बाद वहीं पर निराकरण करेगा। उद्देशय सिर्फ यहीं था कि अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाया जाए जो आयोजित इन शिविरों का मकसद है। इस दौरान पूर्व विधायक प्रताप सिंह ने कहा तेंदूखेड़ा विकासखंड में कहीं पर भी ऐसा किसान नहीं मिले जो ये कहे मेरी फसल कम्पयूटर में दर्ज नहीं हुई है। कांग्रेस अध्यक्ष अजय टंडन ने कहा गांवों की तरह शहरों में भी नगर सरकार आपके द्वार शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। सीइओ जिला पंचायत गिरीश मिश्रा ने शिविर को लेकर विभिन्न जानकारियां प्रस्तुत कीं। शिविर में ऋषि लोधी सहित अन्य जनप्रितिनिधियों ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस आयोजित शिविर में कृषि विभाग द्वारा पवन जैन तारादेही और प्रताप ग्राम मगदूपुरा सहित कुल 5 किसानों को स्पयेर यंत्र व तखत सिंह ग्राम बल्द रामसींग को ट्रैक्टर की चाबी सौंपी गई। इसमें ढाई लाख का अनुदान शामिल है।

इसी क्रम में 8 दिव्यांग हितग्राहियों को उपकरण वितरित किए गए। शिविर में 60 हितग्राहियों को 94 लाख 52 हजार 375 के हितलाभ अतिथियों द्वारा वितरित किए गए। इसके अलावा राष्ट्रीय परिवार सहायता व अन्य योजनाओं के तहत भी हितलाभ वितरित किए गए। शिविर में 202 आवेदन प्राप्त हुए जिनका मौके पर निराकरण नहीं हुआ है। उन्हें समय सीमा में निराकरण कर हितग्राहियों को अवगत कराने के निर्देश दिए गए हैं।


इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि रूपेश सेन, जिला पंचायत और जनपद पंचायतों के सम्मानीय पदाधिकारी और सदस्य के साथ ही एसडीएम तेंदूखेड़ा गगन विसेन और जनप्रतिनिधि, सरपंच, सचिव सहित जिला तथा खंड स्तरीय अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned