एडवोकेट प्रोटक्शन एक्ट को एडीएम को सौंपा ज्ञापन

एडवोकेट प्रोटक्शन एक्ट को एडीएम को सौंपा ज्ञापन

Samved Jain | Updated: 12 Oct 2019, 05:57:52 PM (IST) Damoh, Damoh, Madhya Pradesh, India

न्यायालयीन कार्य से विरत रहे जिला अधिवक्ता संघ के सदस्य

दमोह. प्रोटक्शन एक्ट को लेकर जिला अधिवक्ता संघ के सदस्य शुक्रवार को न्यायालयीन कार्य से विरत रहे। संघ के पदाधिकारियों ने दोपहर में एडीएम को एक ज्ञापन सौंपा। वकीलों ने दिन भर किसी भी मामले में पैरवी नहीं की।
मंदसौर में एड. युवराज सिंह की हत्या करने के विरोध में तथा प्रोटक्शन एक्ट की मांग को लेकर जिला अधिवक्ता संघ ने राज्य अधिवक्ता संघ के आव्हान पर जिला अधिवक्ता संघ के सभी सदस्य न्यायालयीन कार्य से विरत रहे।

आज तक प्रोटेक्शन एक्ट लागू नहीं किया गया

जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष पंकज खरे ने बताया कि एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट को लेकर लंबे समय से स्टेट बार काउंसिल लगातार मांग कर रहा है, लेकिन पूर्व की भाजपा सरकार तथा वर्तमान की कांग्रेस सरकार ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। हर राजनीतिक दल ने वादा किया कि वह प्रोटेक्शन एक्ट लागू करेगा लेकिन आज तक प्रोटेक्शन एक्ट लागू नहीं किया गया। यही कारण है कि वकीलों के साथ आए दिन घटनाएं होती रहती हैं। मंदसौर में भी इसी तरह से एक वकील की गोली मारकर हत्या की गई। किसी भी तरह से सरकारों ने अभी तक प्रोटेक्शन एक्ट लागू नहीं किया है। यदि प्रोटेक्शन एक्ट लागू हो जाता है तो वकीलों की सुरक्षा काफी हद तक सुनिश्चित हो सकती है।


जिला अधिवक्ता संघ के सचिव आशीर्वाद चतुर्वेदी ने बताया कि राज्य अधिवक्ता संघ के प्रांतीय आव्हान पर आगे और भी कड़े निर्णय लेकर अधिवक्ताओं को एक बार फिर अपनी मांगों के हित में न्यायालयीन कार्य से विरत रहने मजबूर होना पड़ेगा। उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि यदि जल्द ही सरकार द्वारा एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू नहीं किया जाता तो आने वाले समय में इसके परिणाम भुगतने के लिए सरकारों को तैयार रहना होगा। ज्ञापन देने वालों में संघ के अध्यक्ष एड. पंकज श्रीवास्तव,आर्शीवाद चतुर्वेदी, मनीष चौबे, श्याम विश्वकर्मा ने एडीएम को ज्ञापन सौंपा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned