आखिर क्या बिगाड़ा था 8 साल की मासूम ने कहकर बिलखती रही मां, जानिए पूरा सच

आखिर क्या बिगाड़ा था 8 साल की मासूम ने कहकर बिलखती रही मां, जानिए पूरा सच
After all, what was spoiled was the eight-year-old innocent mother, w

Laxmi Kant Tiwari | Publish: Jul, 22 2019 12:06:19 AM (IST) | Updated: Jul, 22 2019 12:11:06 AM (IST) Damoh, Damoh, Madhya Pradesh, India

देर शाम कुएं से बरामद किया था शव

 

दमोह. जिले कि हिंडोरिया नगर में वार्ड नंबर 7 में शनिवार देर शाम एक 8 साल की मासूम का शव कुएं से बरामद किया गया। जिसमें शव बरामद करने के बाद मासूम की हत्या कर उसके शव को कुएं में फेकने का आरोप पड़ोसियों पर लगाए जाने के बाद शनिवार रात से लेकर रविवार दोपहर तक जमकर हंगामा चला। जिसमें आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग होती रही। इस बीच शव परीक्षण के बाद कोतवाली में शव रखकर जमकर प्रदर्शन किया गया। जहां पर एसपी ने पहुुंचकर आरोपियों पर पीएम रिपोर्ट आने के बाद आश्वासन दिया तो आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। इस बीच एक आरोपी को पुलिस ने हिंडोरिया से हिरासत में ले लिया। जिसके बाद आक्रोशित परिजन व समर्थक शांत हुए। उसके बाद शव हिंडोरिया ले जाया गया।

यह है पूरा मामला -
शनिवार शाम करीब ७ बजे हिंडोरिया के वार्ड नंबर ७ निवासी मोहन प्रजापति की 8 साल की बेटी शीतल प्रजापति का शव समीप के ही कुएं से बरामद कर जिला अस्पताल लाया गया था। जिसे जिला अस्पताल लाए जाने के बाद डॉक्टरों ने मृत घोषित किया था। मामले में मासूम के पिता मोहन व उसकी पत्नी ने पड़ोस में ही रहने वाले किसी सलीम खान सहित अन्य परिजनों पर पुरानी रंजिश के चलते हत्या के आरोप लगाए थे। और वह आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग कर रहे थे। इसके बाद जानकारी लगते ही कुछ हिंदु संगठनों से जुड़े लोग एकत्रित हो गए। जो जिला अस्पताल से कोतवाली पहुंचे। जहां पर आरोपियों के खिलाफ हत्या करने का मामला दर्ज करने की मांग करने लगे। इसके बाद उन्हें सीएसपी मुकेश अबिद्रा ने कोतवाली में समझाइस दी। जिसके बाद सभी लोग कोतवाली से चले गए।

कोतवाली में शव रखकर किया प्रदर्शन -
मासूम शीतल प्रजापति का रविवार सुबह शव परीक्षण होने के बाद उसके माता-पिता सहित अनेक परिचित व हिंदु संगठनों से जुड़े लोगों ने कोतवाली में शव ले जाकर प्रदर्शन किया। लेकिन इस बीच वहां पहुंचे एसपी ने मृतक के परिजनों से पूरे मामले की बारीकी से बात की। परिजनों का कहना था कि समीप ही रहने वाले किसी सलीम खान नाम के व्यक्ति से विवाद चल रहा था। जिसको लेकर एक महिला ने शनिवार सुबह ही मासूम की मां को देख लेने की धमकी दी थी। जिसके बाद मोहन व उसकी पत्नी बाजार करने शनिवार शाम घर से गए हुए थे। लौटकर शाम करीब ७ बजे के लगभग पहुंचे तो वहां पर बेटी शीतल प्रजापति (०८) नहीं मिली। उसकी तलाशी करने पर शव कुएं से निकाला गया। जिसके बाद उसे जिला अस्पताल ले जाया गया। मोहन प्रजापति ने बताया कि उसका समीप ही रहने वाले सलीम खान बगैरह से बच्चों को लेकर विवाद चल रहा था। इसके अलावा उसके बड़े भाई का विवाद भी हुआ था। जिसमें पुलिस ने दोनों पक्षों पर मामला दर्ज किया था। इसी बात को लेकर बदला लेने के उद्देश्य से आरोपियों ने मिलकर उसकी बेटी शीतल प्रजापति की हत्या की है। परिजनों ने थाना प्रभारी विजय मिश्रा पर भी आरोप लगाया कि वह रिपोर्ट नहीं लिखते हैं। जिन्होंने मासूम के कुएं में गिरने के बाद पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी। परिवार की महिलाएं रिपोर्ट लिखाने गईं थीं। लेकिन उन्होंने उन्हें भगा दिया था। इसके पूर्व भी थाना प्रभारी ने अन्य मामलों में गंभीरता नहीं दिखाई न ही आरोपियों के खिलाफ कोई कड़ी कार्रवाई की। जिससे उनके हौंसले बढ़ गए और उन्होंने शीतल को मारकर कुएं में फेक दिया।
मोबाइल पर फोटो दिखाने के बाद माने पीडि़त -
कोतवाली में मृतक के परिजन इस बात पर अड़ गए कि जब तक आरोपियों को हिरासत में नहीं लिया जाता तब तक वह मासूम का शव कोतवाली से लेकर नहीं जाएंगे। इसके बाद एसपी ने आदेश दिए पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार करने की बात भी कही। लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुए। इसके बाद सीएसपी मुकेश अबिद्रा ने हिंडोरिया थाना से वॉट्सएप पर आरोपी को पुलिस थाना में पुलिस हिरासत वाली फोटो मंगाकर दिखाई। जिसके बाद ही हिंदु संगठनों से जुड़े लोग तथा पीडि़त जन वहां से जाने के लिए तैयार हुए।

दिया कार्रवाई का आश्वासन -
महिला सहित अन्य परिजनों के बयानों को सुनने व पूर्व में की गई शिकायतों के बाद एसपी विवेक अग्रवाल ने कहा कि पीएम रिपोर्ट आते ही उसकी जांच के आधार पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। लेकिन परिजन नहीं माने और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे तो तुरंत ही एसपी ने हिंडोरिया थाना प्रभारी को आदेश देकर आरोपियों से पूछतांछ करने उन्हें हिरासत में लेने का आदेश दिया। जिसके बाद एक आरोपी सलीम खान को पुलिस ने हिरासत में लिया। जिसे पुलिस थाना ले जाकर उससे पूछतांछ शुरू की।


पीएम रिपोर्ट मिलते ही आरोपियों पर कार्रवाई-
मामले में हिंडोरिया थाना प्रभारी विजय मिश्रा ने बताया कि शीतल प्रजापति का डॉक्टरों की पैनल से शव परीक्षण कराया गया है। जिसकी रिपोर्ट मिलते ही रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned