scriptखबर के बाद थाना प्रभारी व चौकी प्रभारियों को दिए निर्देश होने लगे वाहनों की सघन चैकिंग शुरू | After the news, instructions to the station in-charge and post office | Patrika News

खबर के बाद थाना प्रभारी व चौकी प्रभारियों को दिए निर्देश होने लगे वाहनों की सघन चैकिंग शुरू

locationदमोहPublished: May 14, 2019 09:57:47 pm

Submitted by:

lamikant tiwari

वाहन दुर्घटनाएं कम करने वाहनों की जगह-जगह होने लगी सघन चैकिंग

After the news, instructions to the station in-charge and post office

After the news, instructions to the station in-charge and post office

दमोह. लगातार हो रहीं वाहन दुर्घटनाओं को एसपी ने सभी थाना प्रभारियों व चौकी प्रभारियों को मार्गों से निकलने वाले वाहनों की सघन चैकिंग करने के लिए निर्देश दिए हैं। जिसके बाद थाना प्रभारी व चौकी प्रभारियों ने सघन वाहन चैकिंग शुरू कर दी है। वाहन दुर्घटनाएं लगातार होने को लेकर पत्रिका ने प्रमुखता के साथ समाचारों का प्रकाशन किया था। जिसके बाद एसपी विवेक सिंह ने जिले भर के थाना व चौकी क्षेत्रों के साथ यातायात को भी वाहनों की सघन चैकिंग करने के लिए निर्देशित किया। जिसके बाद जिले भर में वाहनों की सघन चैकिंग होने लगी।
शहर से लगे देहात थाना क्षेत्र में थाना प्रभारी एचआर पांडेय ने स्टॉफ के साथ देर रात तक व सुबह से सघन चैकिंग की। इसी तरह से नोहटा थाना प्रभारी सुधीरकुमार बेगी व यातायात प्रभारी आनंदकुमार ने वाहनों की सघन चैकिंग की। उधर कुम्हारी में भी थाना प्रभारी बीएस ठाकुर ने वाहनों को रोककर उनके दस्तावेजों की जांच करते हुए यातायात के नियमों पर चलने के निर्देश वाहन चालकों को दिए। मडिय़ादो में भी वाहनों की सघन चैकिंग की जाती रही। दरअसल यहां से छतरपुर, कटनी, पन्ना मार्ग पर जाने वाले वाहनों के लगातार आवाजाही में कई बार नियमों का उल्लंघन करते देखा गया। जिससे यहां पर विशेष चैकिंग अभियान लगातार चलता रहा।
नोहटा व बनवार में भी हुई सघन चैकिंग-
क्षेत्र में चलाए जा रहे वाहनों की थाना प्रभारी ने स्टॉफ के साथ कार्रवाई की। जिसमें बिना दस्तावेजों के चलाए जा रहे वाहनों को जब्त करते हुए पुलिस थाना में रखा गया है। नोहटा थाना प्रभारी सुधीर कुमार बेगी ने बताया कि उन्होंने एसपी विवेक सिंह के निर्देश के बाद पुलिस बल के साथ नोहटा थाना के दमोह-जबलपुर हाइवे पर वाहनों की सघन चैकिंग की। जिसमें ओवरलोडिंग वाहनों के कागजात मौके पर पेश नहीं करने व गलत पार्किंग पर 21 वाहनों के मोटर व्हीकल के तहत चालान किए गए। सुधीर बेगी ने बताया कि ११ ऑटो बिना परमिट के चलते पाए जाने पर उन्हें जब्त कर पुलिस थाना में रखा गया है।
हटा में भी हुई कार्रवाई-
एसपी के निर्देश पर अन्य पुलिस थानों की तरह हटा में भी वाहनों की सघन चैकिंग की गई। इस दौरान करीब 500 से अधिक वाहनों की चैकिंग की गई। कई वाहनों पर रेडियम लगाया गया। हटा एसडीओपी कमल कुमार जैन ने बताया कि इस अभियान के माध्यम से यातायात व्यवस्था सुगम का प्रयास किया जा रहा है। लापरवाही करते पाए जाने वाले वाहन चालकों पर चालानी कार्रवाई की जा रही है। चैकिंग के दौरान ढाबा के समीप करीब 125 वाहनों की चेंकिग की गई। जिसमें बस, ट्रैक्टर, ऑटो, बाइक सहित मालवाहकों को रोककर चालानी कार्रवाई की गई। जिनसे करीब 30 हजार रुपए समंस शुल्क वसूला गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो