script

अमेरिका देखना चाहता है MP के इस युवा का टैलेंट, शो के लिए आया बुलावा,रुपयों की कमी बनी रोड़ा

locationदमोहPublished: Jan 27, 2018 08:09:24 pm

Submitted by:

pushpendra tiwari

अमेरिका के लास एंजेलेस में आयोजित अमेरिका गॉट टेलेंट में अपना प्रदर्शन दिखाने के लिए ब्रदी विश्वकर्मा चयनित

बटियागढ़ निवासी बद्री विश्वकर्मा

बटियागढ़ निवासी बद्री विश्वकर्मा

दमोह. जिले के बटियागढ़ निवासी बद्री विश्वकर्मा को अमेरिका के लॉस एंजलेस में 03 फरवरी से आयोजित अमेरिका गॉट टेलेंट ऑडिशन में शामिल होकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए बुलावा आया है। यह ऑडिशन अमेरिका में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले प्रसिद्ध अमेरिका गॉट टेलेंट के लिए किया जा रहा है। ब्रदी विश्वकर्मा की प्रतिभा में वह खतरनाक स्टंट शामिल हैं जिन्हें देखकर लोग अचंभित हो जाते हैं। अब तक ब्रदी विश्वकर्मा अपने खतरनाक स्टंट देश के कई महानगरों में दिखा चुके हैं, लेकिन यह पहला अवसर है जब जिले से किसी को अपनी प्रतिभा सात समुंदर पार अमेरिका में दिखाने का अवसर मिला है।

दमोह के खली के नाम से प्रसिद्ध हो चुके बजरंग अखाड़े के बद्री विश्वकर्मा की प्रतिभा का सफर जिले के बाहर वर्ष 2004 में शुरु हुआ था, यह सबसे पहले 2004 में शॉबाश इंडिया में शामिल हुए थे, इसके बाद कई महानगरों में आयोजित होने वाले शो में इन्होंने भाग लिया। वर्ष 2014 व 2016 में दो बार इन्होंने इंडिया गॉट टेलेंट में अपनी प्रतिभा दिखाई, इसके बाद वर्ष 2015 में कोची उग्रम उज्जवलम् शो में शामिल हुए, इसी वर्ष जी तेलगू हैदराबाद शो में शामिल हुए, वहीं वर्ष 2016 में चैन्नई के एसआरनो सूर्या टीवी शो में शामिल हुए।

अमेरिका जाने में पैसों का रोड़ा

जांबाज बद्री विश्वकर्मा को अपनी जान दाव पर लगाने के बाद दिखाए गए स्टंटों से नाम व वाह-वाही तो भरपूर मिली, लेकिन इससे इनकी आर्थिक स्थिति में सुधार नहीं हो सका, बटियागढ़ में बद्री विश्वकर्मा अपनी पुस्तैनी लोहे को पिघलाकर औजार तैयार करने की दुकान पर कार्य करते हैं। लुहारगिरी से जो पैसा मिलता है इससे इनके परिवार का भरण पोषण तो अच्छे से हो जाता है पर अमेरिका तक जाने के लिए पैसों की कमी रोड़ा बनकर सामने आ चुकी है। ब्रदी का कहना है कि मेरे पास इतना पैसा नहीं है कि मैं अमेरिका जाकर अपनी प्रतिभा के जरिए जिले व देश का नाम रोशन कर सकूं, कोई मदद ही मुझे वहां तक पहुंचा सकती है, मैंने अपने गांव के अखाड़े में सब कुछ सीखा है, मैं लुहार का कार्य करता हूं, खतरनाक स्टंट दिखाना मेरा जुनून है और यही मेरी प्रतिभा है।

ट्रेंडिंग वीडियो