scriptऔर अंतत: रिश्वत लेने वाला संजू बाबू गिरफ्तार, आज किया जाएगा न्यायालय में पेश | And finally Sanjay Babu, who is taking bribe, will be present in the c | Patrika News

और अंतत: रिश्वत लेने वाला संजू बाबू गिरफ्तार, आज किया जाएगा न्यायालय में पेश

locationदमोहPublished: May 19, 2019 10:31:14 pm

Submitted by:

lamikant tiwari

कलेक्टर के नाम पर रिश्वत मांगने वाले आरोपी लिपिक पुलिस हिरासत में

And finally Sanjay Babu, who is taking bribe, will be present in the c

And finally Sanjay Babu, who is taking bribe, will be present in the c

दमोह. कलेक्ट्रेट में पदस्थ लिपिक संजू बाबू सोनी के विरुद्ध दूसरे दिन पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हिरासत में ले लिया। शनिवार को एक पीडि़त परिवार से २० हजार रुपए की रिश्वत लेने वाले मामले में आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए थे। जिसमें आरोपी संजू बाबू को पुलिस हिरासत में लिया गया। जिसके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर आज न्यायालय में पेश किया जाएगा। पूरे मामले में पत्रिका ने प्राथमिकता के आधार पर ‘हद हो गई अब तो…..बीमारी के मिले बीस हजार बाबू ने रिश्वत में वसूलेÓ शीर्षक से रविवार १९ मई के अंक में खबर का प्रकाशन किया था।
मामले में कोतवाली थाना प्रभारी आरके गौतम ने बताया कि कलेक्ट्रेट में पदस्थ संजू बाबू नामक व्यक्ति के खिलाफ मीनू सोनी पति गोपाल सोनी निवासी पलंदी चौक समीप ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसमें आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी करने की धारा ४२० व भ्र्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच में लिया गया है। मामले में महिला द्वारा जो दस्तावेज कलेक्टर के समक्ष पेश किए गए हैं। उन्हें भी कलेक्टर से लेते हुए मामला दर्ज करने के साथ सोमवार को आरोपी संजू बाबू नामक लिपिक को न्यायालय में पेश किया जाएगा।
यह था पूरा मामला –
कलेक्टर को पीडि़त मीनू सोनी पति गोपाल सोनी निवासी पलंदी चौक ने कलेक्टर को बताया था कि उसकी बेटी ऋषिका सोनी जो हार्निया के रोग से पीडि़त थी। उसे रेडक्रॉस के माध्यम से २० हजार रुपए की आर्थिक सहायता की गई थी। लेकिन यह राशि उसके खाते में आने के बाद रेडक्रॉस का काम देखने वाला लिपिक संजू बाबू उसके घर पहुंचा था। जिसने कलेक्टर को रिश्वत देने के नाम पर १० हजार व स्वयं के नाम पर पांच हजार रुपए मांगे थे। कुल २० हजार की राशि में १५ हजार रुपए की रिश्वत लिए जाने से परेशान पीडि़तों ने रेडक्रॉस से मिली २० हजार रुपए की पूरी राशि वापस कर दी थी। लिपिक संजू बाबू द्वारा मोबाइल पर की गई बातचीत का ऑडियो भी कलेक्टर को सुनाया गया था। जिसके बाद आरोपी को निलंबित करते हुए मामले की जांच एडीएम को सौंपी थी। साथ ही आपराधिक मामला दर्ज करने पुलिस को पीडि़त के आवेदन पर कार्रवाई करने कहा था। जिसमें पुलिस ने रविवार को आरोपी को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी थी।
पुलिस के सुपुर्द कर दिया है प्रकरण-
शनिवार को ही कलेक्टर के आदेश पर आरोपी संजू बाबू को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था। शेष मामले मी जांच के लिए प्रकरण पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। आरोपी पर आगे की कार्रवाई पुलिस द्वारा की जा रही है।
आनंद कोपरिहा-एडीएम-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो