scriptआंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं को दो माह से नहीं मिला वेतन | Anganwadi workers and assistants did not get salary for two months | Patrika News
दमोह

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं को दो माह से नहीं मिला वेतन

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं को दो माह से नहीं मिला वेतन

दमोहApr 07, 2020 / 12:58 pm

Sanket Shrivastava

salary.jpg

रिटायरमेंट के बाद इन पांच योजनाओं में करें निवेश, मिलेगा अच्छा रिटर्न, मजे से कटेगी जिंदगी

हटा. कोरोना महामारी की जंग में गांव स्तर पर महत्वपूर्ण भागीदारी इस समय आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका निभा रही हैं। महामारी के दौर में व आर्थिक संकट से भी जूझ रही हैं, इन्हें पिछले दो माह से वेतन भी नहीं मिला है, लेकिन इसके बाद भी डॉक्टरों की टीम के साथ होम क्वारंटाइन के पंपलेट चिपकाने से लेकर कई कार्यों को अंजाम देने में लगी हुई हैं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता यूनियन की ब्लॉक अध्यक्ष अनुराधा प्रजापति व सचिव सुधा श्रीवास्तव ने बताया कि लॉक डाउन के दौरान बच्चों को होम टेक सुविधाएं उपलब्ध कराना। बाहर से आ रहे मजदूरों को होम क्वारंटाइन कराने के साथ जरुरत की सामग्री पहुंचाने का जिम्मा संभाल रही हैं। इसके बावजूद उन्हें दो माह का वेतन नहीं मिला है। जिससे अधिकांश आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाएं संकट के दौर से गुजर रही हैं।
&बजट न होने से फरवरी-मार्च का वेतन प्राप्त नहीं हो सका है। विभाग ने अब आवंटन स्वीकृत कर दिया है, जिससे एक सप्ताह के अंदर वेतन प्रदान किया जाएगा।
प्रदीप राय, जिला कार्यक्रम अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो