scriptबच्चे ध्यान रखें, छिपाने से अपराध बढ़ते हैं इसलिए खुलकर बोलें और अभिभावक, शिक्षक, पुलिस से करें शिकायत | Aware children Speak off the crime Complaint police | Patrika News

बच्चे ध्यान रखें, छिपाने से अपराध बढ़ते हैं इसलिए खुलकर बोलें और अभिभावक, शिक्षक, पुलिस से करें शिकायत

locationदमोहPublished: Jul 14, 2018 11:16:30 am

Submitted by:

lamikant tiwari

नोहटा हायर सेकंडरी स्कूल में किया जनसंवाद

Aware children Speak off the crime Complaint police

Aware children Speak off the crime Complaint police

दमोह. अपराधों को लेकर उसकी रोकथाम के लिए एसपी के निर्देशन में जिले भर में जनसंवादों का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें सभी स्कूलों सहित गावों में जाकर लोगों से व स्कूली बच्चों से सीधे रूबरू होकर बात करते हुए थाना प्रभारी लगातार संपर्क बना रहे हैं। इसी क्रम में जिले के तेंदूखेड़ा, नोहटा, पटेरा, कुम्हारी, पथरिया, बटियागढ़, हटा, हिंडोरिया, तेजगढ़, मडिय़ादो, रजपुरा, गैसाबाद सहित अन्य क्षेत्रों में तथा चौकी प्रभारियों द्वारा भी एसपी विवेक अग्रवाल के निर्देश पर पहुंचकर जनसंवादों का आयोजन किया जा रहा है। जिसको लेकर बच्चों में भी जागरुकता आ रही है।

इसी क्रम में जिले के नोहटा थानांतर्गत हायर सेकंडरी स्कूल में पुलिस ने पहुंचकर बच्चों से जनसंवाद करते हुए बच्चों से सीधे बात की। इस दौरान थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह भदौरिया ने बच्चों से कहा कि कभी भी यदि आपके साथ कोई अपराध होता है, तो उसे स्कूल के शिक्षकों, अभिभावकों या फिर सीधे पुलिस को बताएं। इससे कार्रवाई होने पर व्यक्ति दोबारा अपराध नहीं करता। यदि उसे छिपा लिया जाता है तो वही व्यक्ति दोबारा अपराध करता है। और फिर अपराध करने का आदि हो जाता है। इसलिए कभी भी कोई भी घटना होने पर उसे छिपाने की जगह बताएं। गांव में या आस पास यदि कोई भी गैरकानूनी तरीके से कार्य कर रहा है तो उसकी जानकारी अवश्य दें। इसमें सभी के नाम पूरी तरह से गुप्त रखे जाएंगे। जनसंवाद के दौरान थाना प्रभारी के अलावा प्रधान आरक्षक मनीष यादव व जितेंद्र यादव ने भी बच्चों से बात करते हुए उन्हें पुलिस थाना प्रभारी सहित अन्य स्टॉफ के फोन नंबर नोट कराने के साथ डायल-१०० व महिला सुरक्षा को लेकर १०९०-१०९१ व अन्य हैल्प लाइन नंबर नोट कराए। इस दौरान ्रप्राचार्य ब्रजेंद्र शर्मा ने भी बच्चों से अपने मन की बात कहते हुए कहा कि यदि किसी भी छात्रा या फिर छात्र को परेशानी होती है तो वह अपनी क्लास टीचर या फिर सीधे प्रिंसिपल से शिकायत कर सकती हैं। जिससे समस्या का समाधान किया जा सके। पुलिस के लिए भी सीधे संपर्क कर शिकायत दर्ज करा सकती हैं।

Aware children Speak off the crime Complaint police
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो