scriptबच्चा चोरी मामला : पुलिस स्कूल व गांवों में जाकर दे रही समझाइश | baccha chori apharan case damoh | Patrika News

बच्चा चोरी मामला : पुलिस स्कूल व गांवों में जाकर दे रही समझाइश

locationदमोहPublished: Aug 02, 2019 06:36:56 pm

Submitted by:

Samved Jain

लोगों को जागरुक करने में लगे पुलिस अधिकारी

police

बच्चा चोरी मामला : पुलिस स्कूल व गांवों में जाकर दे रही समझाइश

तेंदूखेड़ा. बच्चा चोरी की लगातार होने वाली अफवाहों के बीच पुलिस को खासी मशक्कत करना पड़ रही है। जिले भर में जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में तारादेही थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह ने भी पुलिस स्टॉप के साथ स्कूलों में बच्चों को जागरुक करने उसने मुलाकात कर समझाइस दी। गांव में घूमकर अभिभावकों को भी समझाइश देकर अफवाहों पर ध्यान नहीं देने समझाइस दी।
उन्होंने बताया कि जिले में कहीं भी बच्चों की कोई चोरी नहीं हो रही है। न ही उनके किडनैपकिए जा रहे हैं। केवल झूठी अफवाह फैलाइ जा रही हैं। सभी अभिभावकगण समय पर स्कूलों को भेजें, यदि कहीं भी कोई अफवाह फैलाई जाती है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने का कि किसी भी तरह की जानकारी लगने पर तुरंत ही डायल -100 या फिर पुलिस कंट्रोलरूम अथवा सीधे थाना प्रभारी को सूचना दें।
जिससे कोई भी होने वाली घटना की जानकारी तुरंत लगने पर उसमें एक्शन लिया जा सके। उन्होंने कहा कि बच्चों को लेकर सिर्फ अफवाह की सामने आई है। अभी तक एक भी मामला ऐसा नहीं आया जिसमें किसी बच्चे का किडनेप किया गया हो। इसलिए अफवाहों से बचकर निर्भीक होकर जिंदगी जिएं। बच्चों का नियमित स्कूल भेजें, जिससे उनका जीवन खराब न हो और पढ़ाई में न पिछड़ें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो